सीसीएसयू के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

सीसीएसयू में राजा महेंद्र प्रताप की प्रतिमा का किया अनावरण

प्रेसवार्ता में बोले, योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद माफिया दूसरे राज्यों में ले रहे शरण

Meerut। सीसीएसयू के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने राजा महेंद्र प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनका मेरठ से उनका गहरा नाता है। वह पहले भी कई बार मेरठ आ चुके हैं। सरधना के पूर्व विधायक रविंद्र पुंडीर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनके द्वारा कराई गई किसानों की रैली में भी वह शामिल हुए थे।

माफिया जेल में हैं

प्रेसवार्ता के दौरान बातचीत में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने से पहले माफियाओं का राज था, लेकिन आज 24 माफिया जेल में है। जबकि अन्य माफिया दूसरे प्रदेशों में शरण ले रहे हैं। उन्होंने देश और प्रदेश की सरकार को गरीब किसानों की सरकार बताते हुए कहा कि प्रदेश सरकार में किसानों को 18 से 22 घंटे बिजली दी जा रही है। सिंचाई के लिए पानी की व्यवस्था का इंतजाम किया। वहीं उत्तर प्रदेश को नकल विहीन परीक्षा का केंद्र बनाकर 4 लाख 12 हजार लोगों को सरकारी नौकरी दी है।

किसानों के लिए बोले उप मुख्यमंत्री

डिप्टी सीएम ने कहा कि किसान आंदोलन के नाम पर कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं, जिनकी पोल खुल चुकी है। सरकार किसानों की आय को वास्तविक रूप से दोगुना करना चाहती है। जिसके लिए सारे कानून बनाए गए हैं। किसान और प्रधानमंत्री मोदी एक-दूसरे के पर्याय हैं। शिक्षा के उन्नयन के लिए नई शिक्षा नीति लाई गई है। जिसमें प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटीज में 70 फीसदी सिलेबस समान होगा। 30 फीसद सिलेबस ही स्थानीय जरूरत के हिसाब से यूनिवर्सिटीज बदल सकेंगी। उन्होंने बताया कि अयोध्या में कुछ निजी संस्थान श्रीराम यूनिवर्सिटी खोलना चाहते हैं। सरकार इस दिशा में भी काम कर रही है।

Posted By: Inextlive