डीजीपी ने वीसी में मेरठ पुलिस को दिए क्राइम कंट्रोल के निर्देश

मेडिकल, कंकरखेड़ा और पल्लवपुरम से हैं तीन 50 हजारी बदमाश

Meerut। पुलिस अफसर मान रहे हैं कि कोरोना कफ्र्यू खुलने के बाद अपराध में एकदम तेजी आएगी। ऐसे में फरार बदमाशों को काबू करने के लिए डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी सक्रिय हो गए हैं। शुक्रवार को हुई वीडियो कांफ्रेंस में जनपद से फरार 31 बदमाशों की जानकारी डीजीपी को दी गई। डीजीपी ने इन सभी को पकड़ने के निर्देश पुलिस को दिए हैं। इनमें ढाई लाख का इनामी बदन सिंह बद्दो और 50 हजार के इनामी तीन बदमाश भी शामिल हैं।

कई बदमाश शामिल

सरूरपुर के हर्रा का रहने वाला पचास हजार का इनामी इरफान मेडिकल थाने से वांछित चल रहा है। क्वींस लैंड पार्क मोदीपुरम निवासी पचास हजारी दीपक चौधरी तीन साल पहले हुई हत्या में पल्लवपुरम थाने से वांछित है। कंकरखेड़ा से पचार हजार का इनामी अक्षय यादव है, जो हत्या और एससी-एसटी के मामले में फरार चल रहा है। अक्षय यादव मोहम्मदपुर कंकरखेड़ा का रहने वाला है।

कस्टडी से फरार 25 हजारी

हत्या के मामले में सजा होने के बाद बनियावाला खेत रशीद नगर निवासी नजाकत उर्फ पप्पू 2015 में कचहरी में पेशी के दौरान पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। अभी तक पुलिस नजाकत को पकड़ नहीं पाई है। नजाकत पर तभी से सिर्फ 25 हजार का इनाम चल रहा है। नजाकत को पकड़ना तो दूर अभी तक सिविल लाइन पुलिस ने उस पर इनाम तक नहीं बढ़वाया है।

ये बदमाश भी चल रहे हैं फरार

25 हजार के इनामी बदमाशों में बदन सिंह बद्दो का बेटा सिकंदर, नौशाद, किरण पाल सिंह, अनीता पत्नी प्रदीप, मोनू अछरोंडा, आदित्य, संदीप, जहीरुद्दीन, नवाब, दीपक, अंकित राजपूत उर्फ अंकित ठाकुर, विक्की लखेरा, दस हजार का इनामी अजय गोयल, बाकी बदमाश पांच हजार, ढाई हजार और एक हजार के इनामी हैं।

कफ्र्यू का करें पालन

डीजीपी ने कहा कि जिन जिलों में कोरोना के एक्टिव केस 600 से अधिक हैं, वहां आंशिक कफ्र्यू का पालन सख्ती से किया जाए। लूट, डकैती और मर्डर समेत सांप्रदायिक टकराव पर पूरी तरह से रोक लगाने के निर्देश दिए गए है। इसके लिए इंटेलीजेंस को अलर्ट करने के लिए कहा गया है।

एनकाउंटर के निर्देश

डीजीपी ने कहा कि गांव-गांव और शहर-शहर में हर जगह पुलिस की उपस्थिति लोगों को दिखनी चाहिए। ऐसी कार्रवाई की जाए ताकि बदमाशों के अन्दर पुलिस का भय बना रहे। पुलिस पर हमला करने या फिर पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश करने वाले बदमाशों का आत्मरक्षा के लिए एनकाउंटर करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान, मेरठ से एडीजी राजीव सभ्भरवाल, आईजी प्रवीण कुमार और एसएसपी अजय साहनी शामिल हुए।

शराब तस्करों पर हो सख्त कार्रवाई

डीजीपी ने अवैध शराब बेचने वालों पर भी अभियान चलाकर कानूनी शिकंजा कसने के निर्देश दिए। डीजीपी ने कहा कि यदि कोई कच्ची शराब या स्प्रिट से बना रहा है तो उस पर आबकारी अधिनियम के अलावा 420 धारा में भी मुकदमा पंजीकृत किया जाना चाहिए। एनएसए के तहत भी कार्रवाई करें।

सभी सीओ को फरार चल रहे बदमाशों की धरपकड़ के निर्देश दिए हैं। 50 हजार के इनामी तीन बदमाशों की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच और एसटीएफ भी लगी हुई है। पुलिस इनकी अवैध संपत्ति को भी ध्वस्त करने की योजना बना रही है।

अजय साहनी, एसएसपी

Posted By: Inextlive