- विकास कार्यो में लापरवाही की तो भुगतोगे, बोले डीएम स्कूलों का निरीक्षण करें बीएसए

- बचत भवन में विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान डीएम के तेवर देखकर अफसरों को आया पसीना

Meerut : राशन की कालाबाजारी की लगातार शिकायतों को संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी जगत राज ने गुरुवार को विकास कार्यो की समीक्षा बैठक के दौरान साफ कहा कि जो डीलर राशन की कालाबाजारी करेंगे उनकी गिरफ्तारी होगी। विकास योजनाओं में फर्जी आंकड़ेबाजी पर उन्होंने अफसरों को सख्त हिदायत दी कि झूठ बोलना न पड़े ऐसे काम करें। लापरवाही पर कड़ाई से पेश आया जाएगा। बीएसए को स्कूलों का निरीक्षण करने के कड़े आदेश डीएम ने दिए। गुरुवार को कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में डीएम के तेवर देखकर अधिकारियों के पसीने छूट गए।

जनसमस्याओं को सुनें

समीक्षा बैठक में डीएम ने मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले विकास कार्यो में लापरवाही न बरतने के निर्देश अधिकारियों को दिए। प्रात: 10 से 12 बजे तक अपने-अपने कार्यालयों में बैठकर जनसमस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश उन्होंने दिए तो वहीं कहा कि अधिकारी सप्ताह में 2 बार फील्ड विजिट करें। बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए बीएसए मोहम्मद इकबाल को सख्त आदेश देते हुए डीएम ने कहा कि अधीनस्थों के साथ विद्यालयों में औचक निरीक्षण करें, पठन-पाठन प्रक्रिया को जांचे।

वितरण प्रणाली में पारदर्शिता लाएं

डीएम आपूर्ति विभाग की कार्यप्रणाली पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा सार्वजनिक वितरण प्रणाली में पूर्ण पारदर्शिता लाएं, पात्र को राशन उपलब्ध कराएं और कालाबाजारी करने वाले राशन डीलरों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करें। स्वास्थ्य एवं कृषि विभाग की योजनाओं की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई। विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह 72 घंटों में खराब ट्रांसफार्मर बदलें। आधार कार्ड लिंकेज कार्य की समीक्षा डीएम ने की।

एक दिन का काटा वेतन

डीएम ने बैठक में अधिशासी अभियंता लोनिवि प्रांतीय खंड, एआरओ व डीडी कृषि विभाग से स्पष्टीकरण तलब करने। दुग्ध विभाग तथा नलकूप विभाग के अधिकारी का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए। बैठक में सीडीओ नवनीत सिंह चहल, सीएमओ डॉ। रमेश चन्द्रा, पीडी डॉ। आरके त्रिवेदी, डीडीओ अतुल मिश्रा, उपनिदेशक कृषि डॉ। रामबीर कटारा, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ। हरपाल सिंह, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी एसएन पांडेय आदि मौजूद थे।

जल्द शुरू कराएं मिड-डे-मील

गत दिनों सीडीओ के निर्देशन में प्रशासनिक अधिकारियों की जांच कमेटी को जनपद के 38 स्कूलों में मिड-डे-मील बनता नहीं मिला। गुरुवार को डीएम ने बीएसए को कड़े आदेश देते हुए कहा कि दो दिन में सभी स्कूलों में मिड-डे-मील बनने लगे। आंगनवाड़ी केंद्रों पर कुपोषित शिशुओं और गर्भवती महिलाओं को पूर्ण आहार देने के निर्देश डीएम ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिए।

Posted By: Inextlive