Meerut: दीपों का पर्व दिवाली में जहां कुछ लोग घरों की साफ-सफाई करते हैं, शॉपिंग करते हैं। वहीं समाज का एक बड़ा तबका दिवाली की खुशियां शराब और सट्टे के साथ सेलीब्रेट करता है। पिछली बार दिवाली पर 5 हजार लीटर शराब पकड़ी थी।

चार सेक्टरों में बांटा

विभागीय जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग ने शहर को चार सेक्टरों में डिवाइड किया है। दिवाली वाले दिन अभियान के तहत कार्रवाई की जाएगी। पिछली बार बागपत रोड़ से 500 लीटर हरियाणा ब्रांड शराब पकड़ी गई थी। इसके अलावा पुलिस की सट्टा कारोबारियों पर पैनी नजर रहेगी।

30 को भेजा था जेल

पिछली दिवाली की अगर बात करें, तो शहर से पुलिस ने दर्जनों स्थानों पर छापा मारकर 30 सटोरियों को जेल भेजा था। एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी का कहना है कि धनतेरस ओर दिवाली पर सटोरियों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। ताकि कोई अवैध काम करने की हिमाकत न कर सके।

दिवाली के मद्देनजर लोग शराब की खूब तस्करी करते हैं। पिछली बार हजारों लीटर शराब त्योहार पर पकड़ी गई थी। इस बार भी अभियान चलाकर तस्करों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रदीप दूबे, जिला आबकारी अधिकारी

इनसेट

एसपी सिटी को जांच

मंगलवार को दौराला पुलिस ने हाइवे से पकड़ी गई अवैध शराब का 5 लाख में सौदा कर दिया था। ऐसे आरोपों के बाद अफसर सक्रिय हो गए। जांच-पड़ताल से प्रथम दृष्टया आरोप पुष्ट होते नजर आए। एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ ने घटनाक्रम को लेकर पुलिस की भूमिका की छानबीन के मद्देनजर जांच बैठा दी है। एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

Posted By: Inextlive