डीएम ने किया संतोष अस्पताल का निरीक्षण, रसोई घर और आईसीयू का लिया जायजा

डीएम ने कहा, नियमित रूप से मरीजो को देंखे डॉक्टर, अस्पताल में साफ-सफाई का रखें विशेष ध्यान

Meerut। डीएम ने सोमवार को कोविड मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए डेडिकेटेड कोविड अस्पताल संतोष का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मरीजों को अच्छा उपचार, अच्छा भोजन व अच्छा वातावरण मिलें यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने वहां रसोई घर और आईसीयू का निरीक्षण करने के साथ ही साफ-सफाई का भी जायजा लिया।

नजदीकी डॉक्टर को दिखाएं

डीएम के। बालाजी ने बताया कि संतोष अस्पताल को मरीजों की जांच के लिए एंटीजन किट उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को बुखार या खांसी या सांस लेने में तकलीफ है तो वह तत्काल अपने नजदीकी डॉक्टर को अवश्य दिखाएं। उन्होंने कहा कि समय से कोरोना की जांच कराकर वह अपने व अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं।

भोजन की गुणवत्ता जांची

डीएम ने संतोष अस्पताल में रसोई घर का निरीक्षण किया तथा वहां बनाए जा रहे भोजना की गुणवत्ता जांचने के साथ ही साफ-सफाई को भी परखा। उन्होंने कहा कि मरीजों को अच्छा उपचार, अच्छा भोजन व अच्छा वातावरण मिलें यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने वहां आईसीयू यूनिट का भी निरीक्षण किया तथा कहा कि नियमित रूप से डॉक्टर मरीजों को देखें।

100 बेड की क्षमता

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सुभाष चंद्र प्रजापति ने बताया कि संतोष अस्पताल को कोरोना की जांच के लिए एक डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाया गया है। जिसमें आईसीयू सहित 100 बेड की क्षमता है तथा वर्तमान में छह कोरोना मरीज इस अस्पताल में अपना उपचार करा रहे हैं। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। राजकुमार, एसीएमओ पूजा शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive