डीएम के। बाला जी ने विकास कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए

लापरवाही करने वाले अधिकारी और कर्मचारी होगी सख्त कार्रवाई

Meerut। विकास भवन में विकास कार्याें की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम के। बालाजी ने की। उन्होंने कहाकि निर्माण कार्यो की गुणवत्ता की समय-समय पर जांच कराई जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यो का निरीक्षण जिस विभाग के लिए निर्माण कार्य चल रहा है उसके अधिकारी भी समय-समय पर करें। साथ ही निर्माण कार्यो को समय सीमा के अंदर पूरा करें। उन्होंने पुलिस लाइन में करीब 47 करोड रूपये की लागत से बनने वाले ट्रांजिट हॉस्टल का कार्य जल्द प्रारम्भ करने के निर्देश दिए।

परियोजनाओं की समीक्षा की

डीएम के। बालाजी ने 10 करोड़ रूपये से 15 करोड़ रुपये की लागत से नौ परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण व नगरीय, प्रधानमंत्री आवासीय योजना ग्रामीण व शहरी तथा सडको का निर्माण, हाईवे के निर्माण, उपलब्धता, सांसद निधि व विधायक निधि के विभिन्न कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कहाकि लापरवाह अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

प्राइवेट मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण

कोरोना संक्रमण को प्रभावी ढंग से रोकने के लिए डीएम के। बालाजी ने बुधवार को बाईपास स्थित प्राइवेट मेडिकल कॉलेज का इंस्पेक्शन किया। इस दौरान वहां सीएमएस के साथ बैठक की और आरटी-पीसीआर लैब का निरीक्षण किया। इसके अलावा उन्होंने एडमिट मरीजों से फोन पर उनका हाल भी जाना। वहीं डीएम ने अस्पताल में आईसीयू बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही महामारी से लड़ रहे मरीजों को बेहतर इलाज और खाना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

10 दिन का समय

अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डीएम ने 10 दिनों में आईसीयू बेड्स की संख्या 20 से बढ़ाकर 45 करने के निर्देश दिए। अस्पताल प्रशासन ने इस पर आश्वासन देते हुए बेड बढ़ाने के काम को तय समय पर पूरा करने के लिए कहा। इसके साथ ही आरटी-पीसीआर लैब का भी डीएम ने निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने अस्पताल प्रशासन से मरीजों की देखभाल में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। इस दौरान सीएमओ डॉ। राजकुमार, एसीएमओ डॉ। एसके शर्मा सहित अन्य डॉक्टर्स व अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive