डीएम ने स्वास्थ्य विभाग समेत प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक

डीएम ने कहा, पॉजिटिव मरीज की कांटेक्ट ट्रेसिंग में ट्रैवल हिस्ट्री का भी रखें विशेष ध्यान

Meerut। कोरोना महामारी के संबंध में सोमवार को डीएम के बालाजी ने कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने स्पष्ट किया जो भी मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा कांटेक्ट ट्रेसिंग व एक्टिव केस सर्च को प्रभावी ढंग से करने के लिए दिशा-निर्देश भी दिए।

सर्वे अभियान में खानापूर्ति नहीं

डीएम के। बालाजी ने कहा कि किसी व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने पर उसके कार्य स्थल, आस-पड़ोस व ट्रैवल हिस्ट्री समेत सभी बिंदुओं को दृष्टिगत रखते हुए कांटेक्ट ट्रेसिंग की जाए। उन्होंने कहा कि मरीज के कार्यस्थल को प्रोटोकाल के अनुसार सेनेटाइज कराया जाए। मरीज के साथ कार्य करने वालों, उसके आस-पड़ोस के लोगों व ट्रैवल हिस्ट्री को जानकर कि उस व्यक्ति द्वारा किस-किस व्यक्ति से संपर्क किया, उसके आधार पर सभी की स्क्रीनिंग की जाए। उन्होंने कहा कि 17 नवंबर से 27 नवंबर तक चलाए जा रहे घर-घर सर्वे अभियान को ईमानदारी के साथ पूरा करें, केवल खानापूर्ति न की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व मास्क का उपयोग प्रत्येक दशा में करने के आदेश दिए। मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने कहा कि जो भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकलता है, उस पर फोकस करने के साथ ही कांटेक्ट ट्रेसिंग को ठीक प्रकार से किया जाए।

ये रहे मौजूद

इस दौरान बैठक में एडीएम वित्त सुभाष चंद्र प्रजापति, एडीएम सिटी अजय तिवारी, एसडीएम सदर संदीप भागिया, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संदीप श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह, सीएमओ राजकुमार, डॉ। अशोक तालियान, डॉ। पीपी सिंह, डॉ। एसके शर्मा समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive