हेड कांस्टेबल के बेटे के जरिए मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने 3.50 लाख में खरीदा बच्चा

कैली के हाशिम ने गांव में पड़ोसी के बच्चे को अगवा कर हेड कांस्टेबल के बेटे को सौंपा था

बच्चे को अगवा कर डॉक्टर को बेचा, आरोपी गिरफ्तार

Meerut। दौराला के कैली गांव से अगवा हुए सात माह के बच्चे को पुलिस ने चौबीस घंटे में बरामद कर लिया। बच्चे को गांव के ही युवक ने अगवा कर मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर को साढ़े तीन लाख रुपये में बेचा था। डॉक्टर ने वंश चलाने के लिए हेड कांस्टेबल के बेटे से बच्चे का सौदा किया था। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

ये है मामला

एसएसपी अजय साहनी ने प्रेस वार्ता में बताया कि शुक्रवार को दौराला के कैली गांव से साहिब का सात माह का बच्चा शहादत अगवा हो गया था। पुलिस ने बच्चे को डॉक्टर चैतन्य महेश्वरी के शास्त्रीनगर स्थित घर से बरामद कर लिया। डॉक्टर ने पूछताछ में बताया कि उनके बेटे दीपांकर माहेश्वरी की पत्नी को कोई संतान नहीं हुई। वंश चलाने के लिए दिल्ली के हेड कांस्टेबल अनिल ढाका के बेटे गौरव ढाका से संपर्क किया। गौरव की दीपांकर से दोस्ती है। गौरव ने साढ़े तीन लाख रुपये में बच्चे का सौदा कैली गांव के हाशिम से करा दिया। शुक्रवार शाम गौरव ढाका ने हाशिम को एक लाख की रकम सौंप दी थी। इसके बाद हाशिम ने साहिब के बड़े बेटे की गोद में खेल रहे सात माह के बच्चे को छीनकर गौरव को सौंप दिया। गौरव बच्चे को बाइक से शास्त्रीनगर ले गया और डॉक्टर चैतन्य महेश्वरी को सौंप दिया। पुलिस ने बच्चे को परिजनों को सौंप दिया है।

हो गई मुठभेड़

उधर, हाशिम ने कैली गांव से कुछ दूर दादरी गांव की चकरोड स्थित गन्ने के खेत में रकम दबा रखी थी। रकम बरामद करने के लिए पुलिस हाशिम को खेत में ले गई तो हाशिम दारोगा सुखवीर की सरकारी पिस्टल छीनकर भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी की तो हाशिम ने फाय¨रग कर दी। जवाबी फाय¨रग में हाशिम पैर में गोली लगने से घायल हो गया। उसे मेडिकल कॉलेज में उपचार दिलाया गया। पुलिस ने पिस्टल और एक लाख रुपये बरामद कर लिए।

ऐसे हुआ पर्दाफाश

पुलिस की पड़ताल में यह बात सामने आई कि हाशिम से साहिब की रंजिश चल रही थी। चार दिन पहले ही दोनों में बातचीत शुरू हुई थी। हाशिम की कॉल डिटेल से पता चला कि हाशिम की गौरव और डॉक्टर चैतन्य से बातचीत हो रही थी। इसके बाद गौरव से पूछताछ की गई तो उसने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी।

Posted By: Inextlive