परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप, सुरक्षा गार्डो ने तीमारदारों को इमरजेंसी से बाहर निकाल स्थिति को संभाला

Meerut। लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में दिनों दिन व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। शुक्रवार को कर्मचारयों औ्र डॉक्टर्स के बीच हुआ बवाल थमा भी नहीं था कि शनिवार को एक मरीज की मौत पर उसके परिजनों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान तीमारदारों ने इमरजेंसी में मौजूद महिला डॉक्टर के साथ हाथापाई की कोशिश की। जिसके चलते इमरजेंसी में हड़कंप मच गया। इस मौके पर पहुंचे सुरक्षा गार्डो ने जैसे-तैसे तीमारदारों को बाहर निकालकर हालात को काबू में किया। वहीं मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए कार्रवाई की जाएगी।

ये है मामला

मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में पिछले पांच दिन से कोरोना संक्रमित महिला एडमिट थी। महिला का ऑक्सीजन लेवल लगातार डाउन हो रहा था। जिसके चलते शनिवार दोपहर महिला की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही परिजनों का आक्रोश फूट पड़ा। उन्होंने इमरजेंसी में मौजूद डॉ। अरुणा पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए महिला डॉक्टर के साथ कहासुनी शुरू कर दी। बात इतनी बढ़ गई कि मृतक महिला के परिजन, डॉक्टर के साथ हाथापाई पर उतर आए। जिसके चलते इमरजेंसी में हड़कंप मच गया। शोर सुनकर मौके पर तुरंत ही अन्य स्टाफ और सुरक्षा गार्ड पहुंच गए। इसके बाद हंगामे पर उतारू मृतका के परिजनों को किसी तरह इमरजेंसी से बाहर निकाला।

इमरजेंसी में मरीजों की संख्या अधिक है। एक मरीज के साथ चार-चार तीमारदार इमरजेंसी में डेरा डाले हुए हैं। व्यवस्था बिगड़ रही है। प्रशासनिक अधिकारियों से मामले में कार्रवाई की मांग की है।

डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार, प्रिंसिपल, मेडिकल कॉलेज

Posted By: Inextlive