-इमरजेंसी में एडमिट मरीज की मौत के बाद हंगामा

-डॉक्टर्स ने तीमारदारों को पीटा, पीडि़त पक्ष ने दी तहरीर

Meerut । मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में शुक्रवार सुबह भर्ती हुए मरीज की मौत पर परिजनों और जूनियर डॉक्टर्स में मारपीट हो गई। मृतक के परिजनों ने डॉक्टर्स की लापरवाही बताते हुए हंगामा खड़ा किया तो वहां मौजूद बाउंसर्स ने परिजनों के साथ मारपीट कर दी। इस पर जूनियर डॉक्टर्स और तीमारदारों में मारपीट हो गई। विवाद में तीन तीमारदार मामूली रूप से घायल हो गए, जबकि मेडिकल अटेंडेंट भी मारपीट में जख्मी हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। देर शाम तक दोनों पक्षों में से किसी ने भी मेडिकल थाने में तहरीर नहीं दी है।

क्या है मामला

दरअसल, 62 वर्षीय इस्लामुद्दीन पुत्र नसीरुद्दीन निवासी रावण की चौपाल कोतवाली फलों का ठेला लगाकर परिवार का पालन पोषण करता था। गुरुवार शाम अचानक इस्लामुद्दीन के सीने में दर्द हुआ तो परिजनों ने उसको मेडिकल की इमरजेंसी में उन्हें भर्ती कराया। उपचार के दौरान सुबह सात बजे इस्लामुद्दीन की अचानक मौत हो गई। परिजनों ने इसे इलाज में लापरवाही बताते हुए इमरजेंसी में हंगामा कर दिया। मौके पर मौजूद डॉक्टर उदयभान के साथ परिजनों ने मारपीट कर दी साथ ही जूनियर डॉक्टर और एटेंडेंट को भी खदेड़ दिया। मारपीट की सूचना इमरजेंसी इंचार्ज डॉ। अजीत चौधरी मौके पर पहुंचे तो परिजनों ने उनके साथ थी धक्का-मुक्की कर दी। डॉ। अजीत के साथ धक्का-मुक्की होते ही मौके पर मौजूद बाउंसर्स और जूनियर डॉक्टर्स ने भी परिजनों को घेर लिया और इमरजेंसी के बाहर चैनल बंद कर परिजनों के साथ मारपीट कर दी।

पुलिस ने संभाला मोर्चा

इस बीच मृतक इस्लामुद्दीन के पुत्र मैराजुद्दीन के हाथ में फ्रैक्चर हो गया जबकि उसके छोटे भाई वसीम, फिरोज और शान मामूली रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची मेडिकल थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया। परिजनों को शव का पोस्टमार्टम कराकर सुपुर्द -ए -खाक करने की सलाह दी। इस पर परिजन बगैर पोस्टमार्टम कराये शव को घर ले गए और देर शाम सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है। देर शाम तक किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी थी।

इमरजेंसी में इतनी संख्या में तीमारदारों को घुसने दिया। मामले की जांच कराई जाएगी। डॉक्टर्स से अभद्रता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि गा‌र्ड्स और परिजनों में धक्का-मुक्की हुई है। कल ही दोनों पक्षों से वार्ता की जाएगी।

-डॉ। विभू साहनी, सीएमएस मेडिकल कॉलेज

Posted By: Inextlive