शुक्रवार शाम तक नहीं मिल सका डीएम की अनुमति का आर्डर

मेरठ। अनलॉक 2 और अनलॉक 3 में होटल एवं रेस्टोरेंट छोड़ कर सभी व्यापारिक गतिविधियों को प्रशासन ने राहत दे दी, लेकिन होटल व रेस्टोरेंट खोलने के लिए अभी तक होटल संचालकों को प्रशासन की अनुमति का इंतजार है। हालांकि इस संबंध में सोमवार से होटल व रेस्टोरेंट खोलने पर प्रशासन की सहमति बन चुकी है लेकिन इसका लिखित आर्डर शुक्रवार शाम तक भी संचालकों को प्राप्त नहीं हो सका है। जिस कारण से अभी इस पर संशय बना हुआ है।

चार माह से बंद

जनपद के सभी होटल एवं रेस्टोरेंट पिछले 4 माह से अधिक समय से कोरोना के कारण बंद है। अनलॉक में केवल खाना पैक कराने की अनुमति मिल, लेकिन इससे कुछ खास राहत संचालकों को नही मिल पा रही है। इस बंदी की वजह से इस व्यवसाय से जुड़े कारोबारी एवं इनमे काम करने वाले कर्मचारी आíथक तंगी से गुजर रहे हैं तथा जीवन यापन करना कठिन है। होटल व रेस्टोरेंट संचालकों की मानें तो उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन में होटल व रेस्टोरेंट किन शर्तों के साथ खोले जा सकते हैं उनका उल्लेख है। मेरठ के आसपास के सभी जिलों में होटल में कमरा बुक करने और रेस्टोरेंट में बैठाकर खाना खिलाने की अनुमति दी जा चुकी है। यहां तक की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी सभी होटल कमरे बुकिंग के लिए और बैठाकर खाना खिलाने के लिए इस गाइड लाइन के अनुसार खोले जा चुके है। मेरठ के सभी होटल और रेस्टोरेंट ने भी खुद को मानकों के अनुसार तैयार कर लिया है। ऐसे में होटल संचालक अब प्रशासन की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं।

डीएम से इस संबंध में वार्ता के बाद सोमवार से रेस्टोरेंट व होटल खोले जाने का आश्वासन मिला है, लेकिन अभी तक लिखित आदेश नहीं मिला है। ऐसे में अभी संशय की स्थिति बनी हुई है।

विपुल सिंघल, होटल व रेस्टोरेंट एसो। महामंत्री

Posted By: Inextlive