- टीपी नगर में रात को ड्यूटी करता था लुटेरा, दिन में लूटपाट

- पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपने को बताया कर्जदार

Meerut । टीपी नगर थाने में क्राइम कंट्रोल करने के लिए रात को फैंटम पर ड्यूटी करने वाला संजय दिन में खुद लूट करने के लिए अपना निशाना ढूंढता था। आरोपी का यूं तो कोई बड़ा अपराधिक इतिहास नहीं है लेकिन कर्ज ने उसको क्रिमिनल माइंड बना दिया और होमगार्ड की नौकरी के साथ-साथ लोगों को लूटना शुरू कर दिया।

कर्ज हुआ ज्यादा

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसके ऊपर कुछ कर्ज है, जिसे वह वेतन से नहीं उतार सकता था, इसलिए उसने लूट की वारदात करनी शुरू कर दी थी। उसने माना कि पहले वह केवल अपने साथियों से लूट कराता था, लेकिन अब खुद भी लूट की वारदात करने लगा था।

पता था चेकिंग का समय

होमगार्ड संजय दिन-रात पुलिस के बीच नौकरी करता था, ऐसे में उसे पुलिस के पल-पल के एक्शन की भी जानकारी रहती थी। शाम को पांच बजे से लेकर नौ बजे तक सड़कों पर पुलिस का सख्त पहरा रहता है, ऐसे में आरोपी को पूरी जानकारी रहती थी, जिसके लिए रात को नौ बजे के बाद या फिर उन स्थानों पर लूट करते थे, जहां पर पुलिस की चेकिंग दूरी पर होती थी। लूट करने के बाद सीधा आरोपी घर में चले जाता था उसके बाद वर्दी पहन कर नौकरी पर निकल जाता था।

था गुरुर

नौचंदी थाने के इंस्पेक्टर प्रेम चंद्र शर्मा का कहना है कि आरोपी दिन रात पुलिस की नौकरी करता था। ऐसे में उसे लगने लगा था कि वह कभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं अा सकता।

लगवाइर् सिफारिश

आरोपी ने नौचंदी पुलिस से अपने को छुड़वाने के लिए सिफारिश भी लगवाई। माफी भी मांगी लेकिन एसपी सिटी ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

आरोपी के ऊपर कुछ कर्ज भी है। इसके बाद उसने अपना गैंग तैयार कर लिया था। उसे बर्खास्त करने के लिए कमांडेंट को पत्र लिखा गया है।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive