- मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, डॉक्टर ने किया मृत घोषित

- सूचना मिलने पर परिजन पहुंचे हॉस्पिटल, लापरवाही का आरोप

Meerut। चुनाव से एक दिन पहले शुक्रवार को विक्टोरिया पार्क में चुनावी ड्यूटी की रवानगी लेने पहुंचे एक कर्मचारी की हार्टअटैक से मौत हो गई।

क्या है मामला

बिजेन्द्र सिंह मीणा (58) पुत्र गजराज सिंह निवासी-834-शिव कॉलोनी, बड़ौत, बागपत। बामनौली में सहायक पोस्टर मास्टर के पद पर तैनात थे। विधानसभा चुनावों में बिजेन्द्र की ड्यूटी 48-मेरठ विधानसभा में सुभाष नगर बनी सराय महमूद उल हक स्थित बीएवी इंटर कॉलेज में तैनाती थी।

चक्कर खाकर गिरे

बिजेन्द्र शुक्रवार को विक्टोरिया पार्क में मतदान स्थल के लिए रवानगी लेने पहुंचे थे। 1:30 बजे ड्यूटी पर उपस्थिति दर्ज करा जैसे ही बिजेन्द्र चुनाव सामग्री डेस्क पर सामग्री लेने पहुंचे तो अचानक चक्कर खाकर अचानक जमीन पर गिर पड़े। डॉ। एसके सिंह ने उनका चेकअप कर उनको आनन-फानन में एंबुलेंस से मेडिकल भिजवाया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

-----------

मचा कोहराम

घटना की सूचना जैसे ही मृतक के परिजनों को लगी तो घर में कोहराम मच गया। परिजनों ने तुरंत इसकी सूचना मेरठ निवासी अपने रिश्तेदारों को दी। तभी रिश्तेदार मेडिकल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इसके बाद मेडिकल कॉलेज पहुंचे परिजनों ने डॉक्टर्स पर मृतक को फ‌र्स्ट एड देने में लापरवाही का आरोप लगाया। मृतक के पुत्र विजय ने बताया कि उसके पिता हार्ट पेशेंट थे। कई बार तबियत बिगड़ने पर उनको यथासमय फ‌र्स्ट एड दी गई, जिससे उनकी जान बच सकी। उन्होंने आरोप लगाया गया कि इस बार फ‌र्स्ट एड समय पर न मिलने के कारण उनकी मौत हो गई।

डीएम ने दी सांत्वना

कर्मचारी की मौत की सूचना से पूरे प्रशासनिक अमले में हलचल मच गई। जानकारी मिलते ही डीएम एंव जिला निवार्चन अधिकारी बी। चंद्रकला, एडीएम प्रशासन दिनेश चंद्र, सीएमओ वीके सिंह के साथ मृतक के परिजनों से मिलने मेडिकल कॉलेज पहुंची। डीएम ने डॉक्टर्स से घटना की जानकारी लेते हुए परिजनों को हर संभव मदद देने की घोषणा की। वहीं मृतक के परिजनों ने डीएम के समक्ष परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी और 20 लाख रुपए के मुआवजा देने की मांग रखी। चुनाव आयोग के अधिकारी ने भी मौके पर जाकर (विक्टोरिया पार्क) स्थिति की समीक्षा की। रिटर्निग ऑफीसर सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश सिंह ने उनके स्थान पर दूसरे प्रथम अधिकारी की तैनाती की है।

---

मतदान ड्यूटी के दौरान बिजेंद्र सिंह मीणा की मौत हो गई है। चुनाव आयोग को प्रथम अधिकारी की मौत की जानकारी दे दी गई है। प्रथम दृष्टया हार्ट अटैक मृत्यु का कारण समझ आ रहा है। बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हो जाएगा।

-बी। चंद्रकला, डीएम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मेरठ

Posted By: Inextlive