दीपावली पर टीवी, फ्रीज पर डिस्काउंट ऑफर की भरमार

Meerut। कोरोना के कारण शहर के बाजारों में छाई मंछी इस फेस्टिव सीजन में पूरी तरह छंटने को तैयार है। सात माह से अधिक नुकसान झेल रहे व्यापारियों को भी इस दीपावली पर मुनाफे की उम्मीद है और इसी मुनाफे के लिए दीपावली से पहले शहर में इलेक्ट्रॉनिक का बाजार भी पूरी तरह से गुलजार हो गया है। दीपावली पर ईएमआई पर खरीद के ऑफर और डिस्काउंट के ऑफर कस्टमर को आकíषत करने के लिए दिए जा रहे हैं। इतना ही नही इस बार इलेक्ट्रोनिक्स के ऑफलाइन बाजार ने ऑन लाइन बाजार की तरह ऑफर देने शुरू कर दिए हैं।

कम दाम में नए प्रोडक्ट का तोहफा

धनतेरस और दीपावली पर लोग खूब खरीदारी करते हैं। इस दौरान टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन और होम एप्लाईनसेस की खरीदारी तो आम हो गई है। बाजार भी इसके लिए पूरी तरह तैयार हो गया है। कोरोना के बाद अब बाजार पूरी तरह सामान्य होता जा रहा है ऐसे में अब कोरोना में कोई विशेष असर बाजार में नजर नहीं आ रहा है। कंपनियों ने इस साल बाजार में अटके अपने माल को निकालने के लिए इस बार कई ऑफर दिए हैं वहीं कंपनियां अपने माल का दाम बढ़ा भी नही रही हैं। ऐसे में इस साल कई प्रोडक्ट पर इस साल ग्राहकों को कम दाम का लाभ मिल सकता है।

बड़ी और स्मार्ट एलईडी की डिमांड

बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड बड़ी और स्मार्ट एलईडी टीवी की है। सभी कंपनियों ने बड़ी एलईडी के साथ में कई बड़े ऑफर दिए हैं। कुछ कंपनियां तो 65 इंच की बड़ी एलईडी के साथ में गिफ्ट तक दे रहे हैं। एलईडी पर 1 से 2 वर्ष तक की अतिरिक्त वारंटी भी दी जा रही है। वहीं 100 प्रतिशत कैश बैक ऑफर भी लोगों को खूब आकíषत कर रहा है।

एक्सचेंज तक के ऑफर

ऑनलाइन बाजार से टक्कर लेने के लिए व्यापारी फ्रिज और वाशिंग मशीन पर भी बड़े ऑफर दे रहे हैं। इतना ही नही एक हजार से तीन हजार तक की छूट के साथ ही निश्चित उपहार भी दिया जा रहा है। लोगों की सुविधा के लिए फ्रिज, वाशिंग मशीन ,मोबाइल आदि पर एक्सचेंज ऑफर भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। खरीदारी पर निश्चित उपहार भी दिए जा रहे हैं।

बाजार अब धीरे धीरे सामान्य हो गया है। कंपनियों ने फेस्टिवल सीजन को देखते हुए कई प्रोडक्ट के दाम बढ़ाए नही है बल्कि डिस्काउंट व एक्सचेंज ऑफर तक दिए जा रहे है। ऐसे में इस दीपावली ग्राहकों को भी जमकर फायदा होगा।

मनीष कौशिक, बंधु इलेक्ट्रॉनिक्स

युवा नई तकनीक को पसंद कर रहे हैं। इसी कारण से नई तकनीक पर आधारित उत्पादों की बिक्री ज्यादा है। इनमें स्मार्ट टीवी, स्मार्ट एसी, आटोमेटिक वाशिंग मशीन को लोग खरीद रहे हैं।

राजीव अग्रवाल, आर आर इंटरप्राइज, आबूलेन

बाजार में इस बार गत वर्षो की तुलना से अच्छा व्यापार दीपावली पर रहने की उम्मीद है। कंपनियों ने ऑफर भी अच्छे दिए इै इसलिए व्यापारी भी खुश है कि मुनाफा होगा। अभी तक तो उम्मीद है कि बाजार दीपावली पर सही रहेगा।

अजय गोयल, न्यू अवि इलेक्ट्रोनिक्स

Posted By: Inextlive