- मेडिकल कॉलेज में हुआ राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का द्विवार्षिक अधिवेशन

- परिषद के पदाधिकारियों ने सरकार पर साधा निशाना

मेरठ: लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का द्विवार्षिक अधिवेशन आयोजित किया गया। कर्मचारी नेताओं ने कर्मचारी हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। मेडिकल कालेज में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का द्विवार्षिक अधिवेशन का शुभारंभ मुख्य अतिथि वीपी मिश्र ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडेरेशन के अध्यक्ष वीपी मिश्र ने कहा कि फिलहाल सरकार कर्मचारियों के हितों की अनदेखी कर रही है।

लंबित मांगों को लेकर संघर्ष

परिषद के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश रावत ने कहा कि कर्मचारियों के सहयोग को नकारा नहीं जा सकता है। अपने हितों की रक्षा करना परिषद को आता है। महामंत्री अतुल मिश्र ने कहा कि वर्षो से कर्मचारी अपनी लंबित मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में मौजूद संदीप बड़ौला, अवधेश कुमार, पीके सिंह, मनोज राय और विपिन त्यागी ने भी अधिवेशन को संबोधित किया और कर्मचारियों की एकजुटता पर जोर दिया। अधिवेशन में मेरठ के साथ पड़ोसी जनपदों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

-----------------

वीसी से की कर्मचारी नेताओं ने मुलाकात

जागरण 1 और 9

मेरठ। एमडीए उपाध्यक्ष योगेंद्र यादव द्वारा अनुशासनहीनता पर एक साथ 18 कर्मचारियों को निलंबित करने के मामले पर मंगलवार को कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अवधेश कुमार, कर्मचारी-शिक्षक संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय अध्यक्ष वीपी मिश्रा, कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के महामंत्री अनिल मिश्रा, राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष एसके रावत आदि कर्मचारी संगठनों के शीर्ष पदाधिकारियों ने प्राधिकरण के वीसी से मुलाकात कर कर्मचारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई का विरोध किया। अपराह्न 4 बजे प्रेसवार्ता कर कर्मचारी नेताओं ने बताया कि वीसी ने सभी कर्मचारियों की बहाली का आश्वासन दिया है तो वहीं जेल में बंद कर्मचारी नेताओं की संभवत: बुधवार को जमानत भी हो जाएगी। अफसर के साथ बदसलूकी पर कर्मचारी नेताओं ने खेद जताया।

नहीं हो सकी सुनवाई

पुलिस द्वारा केस डायरी उपलब्ध न कराने पर मंगलवार को एडीजे कोर्ट-8 में कर्मचारी नेता सुशील त्यागी और बलराम की जमानत पर सुनवाई नहीं हो सकी। सरकारी वकील ने एडीजे विनय द्विवेदी से डेट मांगी जिसपर बुधवार को सुनवाई की तिथि मुकम्मल हुई। इस दौरान बड़ी संख्या में कर्मचारी नेता कोर्ट के बाहर मौजूद थे।

---

कर्मचारी नेताओं से मुलाकात हुई है। वे साथी कर्मचारियों के साथ कार्रवाई पर विरोध जता रहे थे तो वहीं कार्यालय में हुई घटना पर खेद भी व्यक्त किया है। सस्पेंशन की जानकारी शासन को दे दी गई है, अग्रिम निर्णय शासन के निर्देश पर ही होगा।

योगेंद्र यादव, वीसी, एमडीए

----

वीसी का तबादला

मेरठ : मेरठ विकास प्राधिकरण में अधिकारियों और कर्मचारियों के विवाद के बीच उपाध्यक्ष योगेंद्र यादव का मंगलवार को तबादला कर दिया गया। शासन से देर शाम जारी अफसरों की तबादला सूची में उनका भी नाम शामिल था। उन्हें सामान्य प्रशासन विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है। उधर, तबादला सूची के अनुसार, नगर निगम के अपर नगर आयुक्त के रूप में अली हसन कर्नी को तैनाती दी गई है। कर्नी अभी तक मुजफ्फरनगर में उप संचालक चकबंदी के रूप में तैनात थे।

----

Posted By: Inextlive