हापुड़ अड्डे से गांधी आश्रम तक हटाया गया अतिक्रमण

Meerut। सोमवार को नगर निगम के प्रवर्तन दल ने हापुड़ अड्डा चौराहे पर अतिक्रमण अभियान चलाते हुए दुकानों के अवैध छज्जे तोड़ते हुए अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों से जुर्माने की वूसली की। इस दौरान जेसीबी देखकर व्यापारी भड़क गए और प्रवर्तन दल का जमकर विरोध किया। लेकिन मौके पर मौजूद थाना थानों की पुलिस ने व्यापारियों को समझाबुझा कर शांत कराया।

हंगामे के बीच ढहाए छज्जे

नगर निगम की टीम प्रवर्तन दल अधिकारी कर्नल राजकुमार बालियान के नेतृत्व में सोमवार सुबह प्रवर्तन दल की टीम ट्रैफिक पुलिस, कोतवाली तथा नौचंदी थाना पुलिस के साथ मिलकर हापुड़ चौराहे पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने पहुंची थी। जैसे ही टीम ने जेसीबी के साथ चौराहे के तीनों मुख्य मार्गो से अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया व्यापारी एकत्र हो गए और जेसीबी से अपनी दुकानें तोड़े जाने का विरोध करते हुए हंगामा कर दिया। इस पर प्रवर्तन दल ने व्यापारियों को समझाया कि यह अवैध अतिक्रमण है इसलिए तोड़ जा रहा है। इस पर भी व्यापारी नहीं माने और हंगामा करने लगे। भारी विरोध के बावजूद भी एक दर्जन से ज्यादा बड़े-बड़े छज्जे गिराए गए तथा कुछ अवैध होर्डिंग भी हटाए गए ।

व्यापारियों से वसूला जुर्माना

इस दौरान अतिक्रमण करने वाले के चालान भी काटे गए जिसमें सबसे अधिक फल विक्रेता शामिल रहे। कार्रवाई के दौरान सभी व्यापारियों व दुकानदारों में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। इसके अलावा अपनी दुकान का सामान सड़क पर बाहर तक फैलाकर अतिक्रमण करने वालों से 6200 का जुर्माना वसूला गया। अभियान के दौरान सीओ सिविल लाइन संजीव देशवाल, ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुनील कुमार, इंस्पेक्टर कोतवाली दिनेश कुमार शर्मा समेत नगर निगम के कर अधीक्षक डॉ। पुष्पराज गौतम, राजस्व निरीक्षक प्रदीप तालियान, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट प्रवीण कुमार आदि लोग शामिल रहे।

ट्रैफिक पुलिस ने संभाली व्यवस्था

अभियान के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने यातायात व्यवस्था सुचारु रखने के लिए चौराहे से लेकर तीनों मार्गो पर पुलिस कर्मी तैनात कर दिए। इस दौरान किसी भी प्रकार का जाम नही लगने दिया।

Posted By: Inextlive