वर्चुअल माध्यम से बिजली आपूर्ति की समीक्षा करते ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा।

ऊर्जा मंत्री ने पश्चिमांचल एमडी को दिए निर्देश

ग्राम प्रधान को दें बिजली कटौती की जानकारी

Meerut। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अंतर्गत बिजली आपूर्ति की समीक्षा की। वर्चुअल माध्यम से समीक्षा के दौरान ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली कटौती की शिकायतें बढ़ गई हैं। नाराजगी जताते हुए कहा कि एमडी रियलिटी चेक करें और खामियां सुधारें। निर्बाध बिजली आपूर्ति उपभोक्ताओं को मिलनी चाहिए। लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी। बिजली आपूर्ति में व्यवधान की जानकारी जनप्रतिनिधियों को दी जाएगी।

कनेक्शन काटना उपाय नहीं

ऊर्जा मंत्री ने निर्देश दिया कि बिल वसूली के अभियान के दौरान उपभोक्ताओं का उत्पीड़न न हो। उपभोक्ताओं को सूचित कर पहले तीन माह तक के बकाएदारों के घर जाएं। कनेक्शन काटना कोई उपाय नहीं है। किसी भी उपभोक्ता को बेवजह परेशान न किया जाए। जहां भी अभियान चले उसकी निगरानी स्वयं एमडी के स्तर पर होनी चाहिए। सभी ट्रांसफार्मरों की लोड बैलेंसिंग जांची जाए। उपकेंद्र से बिजली का सभी फीडरों पर सही वितरण किया जाए। लाइनों की पेट्रो¨लग बढ़ाई जाए। ट्रांसफार्मरों के फुंकने, गड़बड़ी की शिकायतों का निस्तारण समय से न होने पर अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाए।

आपूर्ति सुधार की जानकारी

ऊर्जा मंत्री ने निर्देश दिया कि गलत बिलों का निस्तारण एमडी की निगरानी में होगा। आपूर्ति सुधार की जानकारी जनप्रतिनिधियों को दी जाएगी। आपूर्ति में व्यवधान से संबंधित जो भी सूचना है, उसकी जानकारी भी उन्हें दी जाएगी। ग्राम प्रधान को भी यह जानकारी दी जाएगी। वर्चुअल बैठक में प्रबंध निदेशक अर¨वद मल्लप्पा बंगारी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive