ग्राम बराल परतापुर में नगर निगम प्रबंधन की 630 वर्ग मीटर बंजर भूमि हुई कब्जा मुक्त

अपनी जमीन को कब्जा मुक्त कराने निगम ने चलाया अभियान

Meerut। नगर निगम और तहसील टीम ने मंगलवार को संयुक्त अभियान चलाते हुए ग्राम राजस्व बराल परतापुर स्थित नगर निगम प्रबंधन की 630 वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया। इस दौरान नगर निगम की इस जमीन पर चल रही डेयरी को भी हटाया गया।

630 वर्ग मीटर जमीन पर था कब्जा

दरअसल नगर निगम के पोर्टल पर शिकायत मिली थी कि ग्राम राजस्व ग्राम बराल परतापुर में खसरा संख्या 567/2 मे स्थित नगर निगम प्रबंधन की 630 वर्ग मीटर बंजर भूमि है, जिस पर शमशेर पुत्र अवतार सिंह तथा मुकेश पुत्र जगबीर सिंह ने कब्जा कर रखा है।

की कार्रवाई

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार को नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक के नेतृत्व में जेसीबी लेकर मय पुलिस फोर्स के ग्राम बराल परतापुर पहुंची और नगर निगम से संपत्ति अधिकारी राजेश सिंह तथा तहसील सदर से नायब तहसीलदार मनोज कुमार की मौजूदगी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान के दौरान नगर निगम लेखपाल राजकुमार और तहसील लेखपाल राज किशोर त्यागी ने संयुक्त रूप से जमीन की पैमाइश की।

तीन घंटे चला अभियान

जमीन के चिन्हांकन के बाद 3 घंटे से ज्यादा चले अभियान के दौरान शमशेर के कब्जे वाली 400 वर्ग मीटर भूमि के चारों ओर लगे लोहे के खंभों को तोड़ दिया गया और पक्के फर्श की ईटे उखाड़कर जमीन की खुदाई कर दी गई। इस दौरान इस जगह पर चल रही डेयरी को हटवाया गया। जिन दीवारों को खड़ी करके प्लॉट का भराव किया गया था उन दीवारों को भी गिरा दिया गया। अभियान के दौरान मुकेश कुमार के 230 वर्ग मीटर कब्जे वाली जमीन के फर्श की भी ईंटे उखाड़ कर जमीन की खुदाई कर दी गई। इस प्रकार कुल 630 वर्ग मीटर बंजर भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया गया। अभियान में नगर निगम टीम से लेखपाल कुंवर पाल, प्रवर्तन दल के सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट प्रवीण कुमार, जसवंत तोमर, हवलदार मुनेंद्र कुमार, रुपेश, हरेंद्र कुमार तथा जितेंद्र आदि लोग शामिल रहे।

Posted By: Inextlive