सीटेट आज, शहर के 83 केंद्रों पर परीक्षा में 35 हजार अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे

एडमिट कार्ड और सेल्फ डिक्लरेशन फार्म साथ रखें अभ्यर्थी

Meerut : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटेट जनवरी 2021 रविवार को शहर के 83 केंद्रों पर होगी। इसमें करीब 35 हजार अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। परीक्षा दो पालियों में होगी। सुबह के पाली की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। पहली पाली में प्रवेश दो घंटे पहले सुबह 7.30 बजे शुरू हो जाएगा। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी। दूसरी पाली में प्रवेश पहली पाली के समाप्त होते ही यानी दोपहर 12 बजे से शुरू होगा।

सीबीएसई पदाधिकारियों ने की बैठक

सीटेट परीक्षा को लेकर शनिवार को सीटेट पदाधिकारियों ने केएल इंटरनेशनल स्कूल में सभी केंद्र प्रभारी, आब्जर्वर, सिटी कोआíडनेटर आदि के साथ बैठक की। सीबीएसई की इस ब्री¨फग मी¨टग में सीबीएसई की उप-सचिव धारिणी अरुण, नोएडा की हेड सीओई स्वाति गुप्ता और सीबीएसई टीम के अन्य पदाधिकारियों के साथ मेरठ, बुलंदशहर, मुरादाबाद, बरेली व अन्य शहरों से आए आब्जर्वर सहित करीब दो सौ सीटेट टीम सदस्यों ने हिस्सा लिया। स्कूल के ¨प्रसिपल एवं सीटेट परीक्षा के सिटी कोआíडनेटर सुधांशु शेखर ने परीक्षा से संबंधित दिशा-निर्देशों के बारे में बताया।

केंद्रों पर बरती जाए विशेष सुरक्षा

सीबीएसई पदाधिकारियों ने सभी केंद्र प्रभारियों को कोविड नियमों के तहत सैनिटाइजेशन और शारीरिक दूरी पर विशेष ध्यान देने को कहा है। परीक्षा के पहले पूरा स्कूल सैनिटाइज होना चाहिए। साथ ही पहली पारी की परीक्षा के बाद दूसरी पाली की परीक्षा के पहले ही हर कक्ष को सैनिटाइज करने को कहा गया है। हालांकि पहली पाली की परीक्षा दोपहर 12 बजे समाप्त होगी और उसके साथ ही दूसरी पाली के लिए प्रवेश भी शुरू हो जाएंगे। ऐसे में सभी कक्ष को दूसरी पाली की परीक्षा के पहले सैनिटाइज कर पाना कितना संभव होगा यह रविवार को स्कूलों की अतिरिक्त व्यवस्था पर निर्भर करेगा।

ये है जरूरी

- एडमिट कार्ड के साथ ही सेल्फ डिक्लरेशन फार्म भी साथ जरूर लेकर आएं।

- वह फार्म परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय ही देखा व लिया जाएगा।

- इसके अलावा फोटो पहचान पत्र, बाल पेन, पानी बोतल, मास्क व सैनिटाइजर भी साथ में होना चाहिए।

Posted By: Inextlive