2.5 साल पहले जून 2018 में एस्टोटर्फ बनाने की शुरू हुई थी कवायद

5 करोड़ 39 लाख का प्रोजेक्ट यूपी प्रोजेक्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड कंपनी को दिया गया था

1.5 करोड़ की किश्त जारी करने के बाद से नहीं मिली थी किश्त

Meerut। कैलाश प्रकाश स्टेडियम में अधूरा पड़ा हॉकी एस्ट्रोटर्फ का निर्माण अब दोबारा से शुरु होगा। इसकी तैयारियां स्टेडियम में हो चुकी है। शनिवार को एस्टोटर्फ को लेकर कार्य शुरू होगा। अब शासन की ओर से दूसरी किश्त भी जारी कर दी गई है। इसके बाद प्रोजेक्ट को अब पूरा किया जा सकेगा। गौरतलब है कि अधूरा पड़ा हॉकी एस्ट्रोटर्फ कई साल से दूसरी किश्त के इंतजार में अटका था। अब जाकर करीब ढाई साल में ये किश्त मिली है तो उम्मीदें जगी है।

अब बनेगा एस्ट्रोटर्फ

तकरीबन ढाई साल पहले जून 2018 में मेरठ के हॉकी एस्ट्रोटर्फ बनाने की कवायद शुरू हुई थी। पांच करोड़ 39 लाख का प्रोजेक्ट यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड कम्पनी को दिया गया था, लेकिन सिर्फ डेढ़ करोड़ की किश्त जारी करने के बाद से पैसा जारी नही किया गया, इसके कारण से काम रोकना पड़ा था। लेकिन अब हॉकी खेलने व उसको पंसद करने वालों के लिए यह खुशखबरी है कि सरकार ने तीन करोड़ की दूसरी किश्त को जारी कर दिया है, जल्द ही एस्ट्रोटर्फ का निर्माण दोबारा से शुरु कर दिया जाएगा।

लंबे समय से था इंतजार

मेरठ के हॉकी खिलाडि़यों के लिए यह अच्छी खबर है.एस्टोटर्फ की मांग लंबे समय में मेरठ में हो रही है। गौरतलब है कि कभी किसी समय मेरठ को हॉकी का हब कहा जाता था, लेकिन यहां मूलभूत सुविधाओं की भी कमियां है। अब हॉकी एस्ट्रोटर्फ बनने का काम शुरु होगा।

सरकार ने निर्माण एजेंसी यूपीपीसीएल को दूसरी किश्त तीन करोड़ रुपए की किश्त जारी कर दी है। कंपनी को मैने पत्र भी दिया है। जल्द ही दोबारा से हॉकी एस्ट्रोटर्फ का काम शुरु हो जाएगा। मेरठ के हॉकी खिलाडि़यों के लिए भी ये खुशी की बात है।

आले हैदर, आरएसओ

मेरठ में हॉकी के लिए एस्टोटर्फ की मांग काफी समय से हो रही थी। किश्त जारी होने का टर्फ का निर्माण शुरु होगा। इसका सभी को इंतजार था। अब जल्द काम शुरू होगा।

प्रदीप चिन्योटी, सचिव, जिला हॉकी संघ

Posted By: Inextlive