सीसीएसयू में छह केद्रों पर आठ लाख कॉपियों का मूल्यांकन शुरू

मूल्यांकन के दौरान कॉपियों में मिल रहे लिखे हुए नोट, सर मुझे पास कर दो

Meerut। सीसीएसयू व उससे जुड़े कॉलेजों में बने केंद्रों पर यूजी व पीजी की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो गया है। मेरठ व सहारनपुर मंडल के मेरठ में छह केंद्र बनाए गए हैं। आठ लाख कॉपियों का मूल्यांकन इन केंद्रों पर शुरू किया गया है। कॉपियों में जहां पहले ही दिन कई तरह के नोट लिखे हुए मिलें, वहीं कॉपियों में नोट भी चिपके हुए मिल रहे हैं। ऐसे में टीचर्स कॉपियों का मूल्यांकन कर रहे है तो इन कॉपियों की रिपोर्ट बनाकर अलग से जमा कर रहे हैं। यूनिवर्सिटी में हर हाल में 15 दिनों में मूल्यांकन पूरा करने का फैसला लिया है।

कॉपियों में निकले रुपये

सीसीएसयू में छह केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य मंगलवार को शुरू हो गया। सेंटर पर कॉपियों की चेकिंग करते समय पहले ही दिन कॉपियों में विभिन्न तरह के नोट लिखे हुए मिले। वहीं कुछ कॉपियों के अंदर 100 के नोट निकल रहे हैं तो कुछ में 500 रुपये के। कॉपी चेक करने वाली सुनैना ने बताया कि बीए इंग्लिश का बंडल चेक किया है तीन कॉपियों में पैसे निकले हैं, इस बाबत रिपोर्ट बनाकर साथ में जमा कर दिए गए हैं। वहीं अरुण जिंदल ने बताया कि बीएससी फाइनल ईयर की कॉपी में पांच सौ का नोट निकला है।

लिखे हुए नोट भी

एक कॉपी में नोट लिखा है कि कोरोनाकाल के दौरान तनाव में पेपर दिया है इसलिए पास कर दीजिए। टीचर्स के अनुसार लगातार कॉपियों में नोट लिखे हुए मिल रहे हैं। उन कॉपियों को रिपोर्ट तैयार करके जमा किया जा रहा है। रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि मूल्यांकन में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। अगर किसी कॉपी पर कोई शंका है तो उन कॉपियों की दोबारा से री-चेकिंग करवाई जाएगी, कॉपियों का मूल्यांकन तरीके से किया जाए, किसी भी तरह की लापरवाही के लिए संबंधित कॉपी निरीक्षक जिम्मेदार होंगे।

सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी

वीसी प्रो। एनके तनेजा ने सभी को बोल दिया है कि मास्क पहनकर ही कॉपियां चेक करें और आपस में सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें। अगर कोई पास बैठकर मूल्यांकन करता पाया गया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही पानी की बोतल अपने साथ लाने को भी वीसी ने कहा है। सभी टीचर्स को बोला गया है कि वो खाने को आपस में शेयर न करें। इसके साथ ही वैक्सीनेशन करवाने को लेकर भी वीसी ने निर्देश जारी किए हैं।

Posted By: Inextlive