Meerut । कोविड की वजह से परीक्षार्थियों की अंतिम सेमेस्टर, स्पेशल सम सेमेस्टर की परीक्षा छूट गई थी। चौधरी चरण सिंह विवि ने इसकी बैक परीक्षा कराने के लिए पांच फरवरी से परीक्षा कार्यक्रम जारी करते हुए परीक्षा भी कराना शुरू कर दिया। सीसीएसयू ने बैक की परीक्षा के लिए जो कार्यक्रम जारी किया था, उसमें कई प्रश्नपत्र ही नहीं थे। कालेजों के प्राचार्य और छात्रों से जानकारी मिलने के बाद दोबारा से उन प्रश्नपत्रों की परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया गया है।

इन विषयों का हुआ था कार्यक्रम जारी

जिन विषयों की परीक्षा के लिए कार्यक्रम जारी किया गया है। उसमें एमए, एमएससी, एमकाम, एमएससी होम साइंस, एमएससी एजी, एलएलबी, एलएलएम, बीएससी एजी, बीएससी होमसाइंस, बीएससी क्लीनिकल न्यूट्रीशन के प्रश्नपत्र शामिल हैं। दूसरे और चौथे सेमेस्टर की बैक पेपर परीक्षा एक मार्च, तीन मार्च, पांच मार्च और आठ मार्च को सुबह दस बजे से 12 बजे के बीच होगी। सीसीएसयू की वेबसाइट पर परीक्षा कार्यक्रम अपलोड कर दिया गया है।

एमएससी की एक मार्च से परीक्षा

चौधरी चरण सिंह विवि की सत्र 2020-21 की विषम सेमेस्टर की परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। स्नातक और परास्नातक विषम सेमेस्टर के कुछ कोर्स की परीक्षा तिथि बदली गई है। इसमें एमएससी होमसाइंस, एमएससी एजी पाठ्यक्रम की परीक्षा कार्यक्रम को संशोधित किया गया है। इन विषयों की परीक्षा एक मार्च, तीन मार्च, पांच मार्च, आठ मार्च, 12 मार्च को होगी.सीसीएसयू पोर्टल पर अपलोड होंगे अंक

चौधरी चरण सिंह से संबद्ध कालेजों में संचालित व्यवसायिक पाठ्यक्रमों की आंतरिक परीक्षा के अंक अभी तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड नहीं किए गए हैं। विवि ने ऐसे कालेजों को तुरंत परीक्षा के अंक आनलाइन पोर्टल पर अपलोड करने के लिए कहा गया है। साथ ही आंतरिक परीक्षा के अंक की हार्ड कापी विवि के परीक्षा अनुभाग में जमा कराने को कहा है।

Posted By: Inextlive