सीसीएसयू में जूम ऐप के जरिए हुई परीक्षा समिति की बैठक

Meerut मंगलवार को परीक्षा समिति की ऑनलाइन बैठक हुई। इसमें परीक्षा में बनाए जाने वाले पेपरों से लेकर सेमेस्टर प्रणाली को पूरा करने की समय सीमा पर चर्चा की गई। वहीं इस साल लास्ट इयर में आने वाले पेपर के पैटर्न पर भी चर्चा की गई।

ऑब्जेक्टिव होंगे इस बार पेपर

इस साल लास्ट इयर की परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाईप प्रश्नपत्र होंगे। ये तय हुआ है। इसके साथ ही वर्ष 2020 में बनाए गए प्रश्न पत्रों को वर्ष 2021 की परीक्षा में प्रयोग किया जाएगा। वहीं, सेमेस्टर प्रणाली के अंतर्गत यूनिवर्सिटी द्वारा एक वर्ष कालबाधित को 5 हजार रूपए तथा दो वर्ष कालबाधित को 10 हजार रूपए देने का प्रावधान है। इसीलिए सभी पाठयक्रमों में एकरूपता लाते हुए वाíषक प्रणाली में भी इसी तरह का निर्णय लिया गया कि एक वर्ष कालबाधित को 5 हजार रूपए तथा दो वर्ष कालबाधित को 10 हजार रूपए देने की स्वीकृति प्रदान की है।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर प्रोवीसी प्रो। वाई विमला, परीक्षा नियंत्रक व कुलसचिव धीरेंद्र कुमार, प्रो। मृदुल गुप्ता, प्रो.नवीन चंद्र लोहानी, प्रो। एसएस गौरव, प्रो.हरे कृष्णा, प्रो.जगबीर भारद्वाज, डॉ। अंजलि मित्तल, डॉ। सुधीर कुमार, डॉ.दिव्य नाथ, डॉ.मोनिका सिंह एवं प्रेस प्रवक्ता मितेंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive