हिन्दुस्तान लीवर में मैसेज प्रमोटर के पद था तैनात

मंगलवार को लिया था रूम, बुधवार बारह बजे करना था चेक आउट

पंखे से लटका मिला शव, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा

पुलिस को मिला सुसाइड नोट, अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को ठहराया

Meerut। शहर के प्रतिष्ठित हारमनी होटल में बुधवार को हिन्दुस्तान युनिलीवर मैसेज प्रमोटर उज्ज्वल ने फांसी लगाकर जान दे दी। बारह बजे चेक आउट का जब समय हुआ और गेट नहीं खुला तो पुलिस को बुलाकर गेट तोड़ा गया। अन्दर जाकर देखा तो शव पंखे से लटका हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट भी बरामद किया है। जिसमें उसने कर्ज में होने के कारण सुसाइड करने के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया है। परिजन हापुड़ से मेरठ पहुंचे, जिनका रो-रोकर बुरा हाल है।

कमरे में पहले पी थी शराब

हापुड़ के श्रीनगर कालोनी में रहने वाले उज्ज्वल उम्र 26 वर्ष हिन्दुस्तान युनिलीवर मैसेज प्रमोटर के पद पर कार्यरत थे। मंगलवार को गढ़ रोड स्थित हारमोनी होटल में उज्जवल ने मंगलवार रात को किराए पर कमरा लिया था। होटल में पहले शराब पी, इसके बाद खाना खाया। रात को साढ़े ग्यारह बजे सर्विस देने के बाद उज्जवल ने अपना रूम अन्दर से बंद कर लिया था। देर रात पंखे से फंदा बनाकर फांसी लगाकर लगाकर उज्ज्वल ने जान दे दी।

पुलिस ने तोड़ा गेट

दोपहर को साढ़े बारह बजे रूम को चेक आउट करने का समय था। साढ़े बारह बजे चेक आउट के लिए होटल के कर्मचारी ने गेट खट खटाया लेकिन दरवाजा नहीं खुला। जिसके बाद कमरे में लग रहे फोन पर काल किया लेकिन फोन भी नहीं उठ सका। सूचना पर नौचंदी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की। पुलिस के सामने दरवाजा तोड़ा गया तब अन्दर जाकर देखा तो शव लटका मिला। पुलिस ने शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने होटल के रिकॉर्ड से नंबर लेकर हापुड़ में मृतक के परिजनों को घटना के बारे में सूचित किया गया। नौचंदी पुलिस ने यहां से सुसाइड नोट भी बरामद किया है। एसओ नौचंदी संजय वर्मा ने बताया कि नशे की बोतल भी रूम से बरामद की गई है। सुसाइड नोट से साफ हो गया है कि कर्ज में आकर युवक ने आत्महत्या की है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

मैं जो बनना चाहता था वह नहीं बन सका

जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है उसमें मृतक ने लिखा है कि मैं अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को ठहराता हूं। मैं कर्ज में चल रहा था, मैं जीवन में जो सफलताएं पाना चाहता था, वह नहीं बन सका हूं। मैं अपनी मौत की जिम्मेदारी खुद लेता हूं। पुलिस ने सुसाइड नोट को भी अपने कब्जे में लिया हुआ है।

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। कर्ज में होने के चलते युवक ने फांसी लगाई है। सभी बिंदुओं की जांच पड़ताल की जा रही है।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive