उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में अब भी परीक्षक लापरवाही बरत रहे है

Meerut मेरठ: सीसीएस यूनिवर्सिटी में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में अब भी परीक्षक लापरवाही बरत रहे हैं। इसका अंदाजा चुनौती मूल्यांकन के परिणाम को देखकर लगाया जा सकता है। इसमें कई फेल छात्र पास हो गए हैं। कुछ विषयों के मूल्यांकन में 16 से 18 अंक तक का अंतर आया है। इससे कई छात्र-छात्राओं के परिणाम से लेकर श्रेणी पर भी फर्क पड़ा है। एमबीबीएस में तीन अभ्यर्थियों का परिणाम बदल गया है। बीडीएस में तीन, एमएड में तीन, प्री पीएचडी में एक अभ्यर्थी के अंक औसत से अधिक बढ़े हैं। एमपीएड और बीपीएड के मूल्यांकन में सबसे अधिक लापरवाही दिखी है। जिन अभ्यर्थियों ने इस विषय में चुनौती मूल्यांकन के लिए आवेदन किया था। सभी के अंक बढ़ गए हैं।

-------------------------

मनोविज्ञान में ऑनलाइन बैठक

मेरठ: सीसीएसयू में मनोविज्ञान की आरडीसी शोध उपाधि समिति की बैठक हो चुकी है। अब उनकी 30 सितंबर को ऑनलाइन बैठक बुलाई गई है। शोधार्थी इस बैठक में शिरकत कर सकते हैं।

------------------

अल्पसंख्यक कोटे में प्रवेश निरस्त

जेएनएन मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कुछ अल्पसंख्यक कॉलेजों में बीएड अभ्यर्थियों का प्रवेश निरस्त कर दिया गया है। विवि के एडमिशन पोर्टल पर प्रवेश लेते समय इन कॉलेजों ने प्रवेश कन्फर्म नहीं कराया था। विवि की ओर से इसे लेकर कमेटी गठित की थी। इसकी संस्तुति पर ऐसे प्रवेश को विश्वविद्यालय ने निरस्त कर दिया है।

Posted By: Inextlive