श्याम वाटिका स्थित एक ख्रंडहर कोठी में चल रही थी फैक्ट्री, पुलिस ने तीन को पकड़ा

मौके से देशी शराब के 450 पव्वे समेत भारी मात्रा ने खाली पव्वे, स्टीकर भी बरामद

Meerut। ब्रह्मपुरी पुलिस ने थाना क्षेत्र की एक खंडहर कोठी में चल रही अवैध शराब फैक्ट्री का खुलासा करते हुए बुधवार को तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जानकारी दी कि तीनों आरोपी शुगर मिल के टैंकरों से ईएनए चोरी करके नकली शराब बनाकर कुख्यात शराब तस्कर रमेश प्रधान को सप्लाई करते थे। कुख्यात रमेश प्रधान के खिलाफ टीपी नगर, ब्रह्मपुरी समेत कई थानों में शराब तस्करी के मुकदमे भी कायम है।

पुलिस ने मारा छापा

सीओ ब्रह्मपुरी चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि ब्रह्मपुरी पुलिस ने एक सूचना पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार की शाम श्याम वाटिका स्थित एक खंडहर कोठी में छापा मारा। पुलिस ने मौके से सराय काजी निवासी परविंदर, एल-ब्लॉक शास्त्रीनगर निवासी राजेश और गंगानगर निवासी प्रेमपाल को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस दौरान आरोपियों के साथी नितिन उर्फ तरुण, बबलू और राजकुमार फरार हो गए। पुलिस को मौके से नकली देशी शराब के 450 पव्वे, 100 लीटर ईएनए, तीन किलो यूरिया, शराब बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण और पैकिंग का सामान सहित शराब सप्लाई में प्रयोग की जाने वाली सेंट्रो व डिजायर कार बरामद हुई। पुलिस को खाली पव्वे और स्टीकर भी मिले हैं। पुलिस के मुताबिक तीनों आरोपी शुगर मिल से निकलने वाले टैंकरों से ईएनए चुराकर नकली शराब बनाते थे। इस नकली शराब को रमेश प्रधान जैसे बड़े शराब तस्करों को सप्लाई किया जाता था। रमेश प्रधान को कुछ समय पहले पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। ऐसे में इन आरोपियों की गिरफ्तारी ने जिले के आसपास फैले शराब तस्करों की कमर तोड़ने का भी काम किया है। पुलिस ने इनके खिलाफ धोखाधड़ी की भी धाराएं लगाई है। फरार और पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमे कायम हैं।

रमेश प्रधान को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। रमेश प्रधान के साथ मुख्य सरगना बबलू भी है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है।

अजय साहनी, एसएसपी

Posted By: Inextlive