मरीजों को मेडिकल से ले जाने के लिए लगातार दवाब बना रहे स्वजन

नियम-शर्ताें का पालन नहीं, कोरोना वार्ड प्रभारी ने दिखाया आईना

Meerut। मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों के परिजन लगातार अपने मरीजों को यहां से डिस्चार्ज कराने के लिए पहुंच रहे हैं। अधिकांश का तर्क यहां अव्यवस्था और मरीजों में घबराहट है। सोमवार को भी ऐसे ही कई स्वजन अपने मरीज को यहां से डिस्चार्ज कराकर निजी अस्पताल में भर्ती कराने के लिए पहुंचे। जिस पर कोरोना वार्ड प्रभारी ने उन्हें नियमों का पालन करने की सीख दी और मरीज को इस प्रकार लेकर जाने को लेकर कई स्वजन को फटकार भी लगाई।

नियम बताए

लावड़ निवासी एक युवक ने प्रार्थना पत्र देकर मेडिकल कॉलेज में भर्ती अपने भाई को डिस्चार्ज करने की मांग की। ऐसे ही मवाना निवासी व्यक्ति ने भी इसी तरह से अपनी मां को यहां से लेकर जाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। इस पर कोरोना वार्ड प्रभारी डॉ। धीरज राज बालियान ने नियमों का पालन करने के लिए कहा और डिस्चार्ज के बाद मरीज को कहां और किस अस्पताल लेकर जाएंगे, उस अस्पताल का सहमति पत्र लाने के लिए कहा।

बनाया दबाव

मरीजों के परिजनों ने मेडिकल प्रशासन की इस शर्त को मानने से इंकार कर दिया और अपने मरीज को डिस्चार्ज करने का दवाब बनाया। इस पर भड़के डॉक्टर ने स्पष्ट कहा कि अब मरीज हमारा है, आप उसे ऐसे नहीं ले जा सकते हैं। हम उसे ठीक करके ही यहां से भेजना चाहते हैं। लेकिन आप लोग इस तरह से दवाब बना रहे हैं जैसे यहां कुछ हो ही नहीं रहा है। जबकि हम सब मरीजों के उपचार में दिन-रात जुटे हुए हैं। डॉक्टर की बात सुनने के बाद स्वजन शांत हो गए। हालांकि नियम पूरा करने के बाद एक मरीज को मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज भी कर दिया गया।

Posted By: Inextlive