आला अधिकारियों के साथ वार्ता कर रखीं 56 प्रमुख मांगे

Meerut। बिजली विभाग के उत्पीड़न के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन ने ऊर्जा भवन पर धरना दिया। इस दौरान किसानों की मांग पर आला अधिकारियों ने किसानों से वार्ता की। साथ ही उनकी समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया। किसानों ने अपनी 56 प्रमुख शिकायतों को आला अधिकारियों के सामने रखा और तुरंत निस्तारण की मांग की।

किसानों से मिले अधिकारी

किसानों की बिजली से संबंधित समस्याओं के निस्तारण की मांग के लिए आयोजित प्रदर्शन के लिए भारतीय किसान यूनियन (तोमर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी संजीव तोमर के नेतृत्व मे किसान ऊर्जा भवन पहुंचे। प्रदर्शन में हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बिजनौर, बागपत, मुरादाबाद, जिलों के किसान शामिल रहे। किसानों का प्रदर्शन देख विद्युत विभाग के अधिकारियों ने कुछ किसानों को वार्ता के लिए अंदर मीटिंग हाल में बुलाया और उनके साथ बैठक कर समस्याओं की जानकारी ली।

56 समस्याएं बताई

बैठक में ऊर्जा भवन के सभागार में राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ विभाग के निदेशक, वाणिज्य आई पी सिंह, अधिशासी अभियन्ता (वाणिज्य) राजेश कुमार, एस ई (वाणिज्य) ए.के आत्रेय की किसानों से विस्तार से बातचीत हुई। इस दौरान चौधरी इंद्रजीत सिंह, चौधरी पदम सिंह, दीपक चौधरी, नरेंद्र सिंह गुर्जर गढ़ीना, विनीत सांगवान, अखिलेश चौधरी आदि मौजूद रहे।

ये रही किसानों की प्रमुख मांगे

1- किसानों की समस्याओं के लिए विद्युत विभाग गांव-गांव में कैंप लगाए।

2- उत्तर प्रदेश के सभी किसानों का लॉकडाउन अवधि तीन माह का बिजली बिल माफ हो।

3- अन्य प्रदेशों की तुलना मे उत्तर प्रदेश में विद्युत दर बहुत अधिक है इसे किसानों के वर्तमान दर से 50फीसदी तक कम दर निर्धारित हो।

4- भ्रष्टाचार मे लिप्त कर्मचारी व अधिकारी निलंबित हों।

Posted By: Inextlive