जागृति विहार एक्सटेंशन में प्रतिकर न मिलने का किसानों ने जताया विरोध

Meerut। जागृति विहार एक्सटेंशन की योजना संख्या 2 के खंड 8 में भूखंड की नपाई करने पहुचे आवास विकास परिषद के अधिकारियों का काजीपुर, सरायकाजी व कमालपुर के किसानों ने विरोध कर काम रुकवा दिया। किसानों ने अपना मुआवजा मिलने तक एक्सटेंशन में किसी भी जमीन पर निर्माण कार्य करने का विरोध जताया और टीम को वापस लौटा दिया।

नपाई पर बिफरे किसान

बुधवार को सेक्टर 8 में प्रधानमंत्री आवास योजना के फ्लैट के विस्तार के लिए आवास विकास के एई व अन्य अधिकारी स्थानीय किसान के खेत की जमीन की नपाई करने पहुंचे थे। इसका किसान ने विरोध कर दिया। किसान ने बताया कि अभी उसकी जमीन का आवास विकास द्वारा मुआवजा नही मिला है।

किसान मौके पर

सूचना मिलने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव रोहित गुर्जर के नेतृत्व में दर्जनों किसान मौके पर पहुंच गए और टीम की कार्यवाही का विरोध कर दिया। इस पर एई वीरेंद्र कुमार व जेई रविन्द्र कुमार ने किसानों को सरकारी काम में बाधा न डालने की चेतावनी दी। इस पर किसान बिफर गए और दोनों पक्षों के बीच जमकर नोकझोंक हुई।

किसानों को कार्यालय में बुलाया

अधिकारियों ने किसानों को परिषद कार्यालय आकर किसानों से वार्ता करने को कहा लेकिन किसान इसके लिए तैयार नहीं हुए। उनका कहना था कि किसान पहले भी कई बार परिषद के कार्यालय जा चुके हैं, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। इस पर एई ने उच्चाधिकारियों से वार्ता कर बैठक की तारीख तय कर बातचीत का आश्वासन दिया। इसके बाद परिषद की टीम लौट गई। इस दौरान श्रीपाल भड़ाना, विनोद भड़ाना, एस के शाहरुख, विपिन, ईश्वर, बिल्लू, रमेश, हरीश, विक्रम आदि किसान मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive