बलवंत नगर में 7 और संत विहार में एक महिला पॉजिटिव

सर्वे जांच में हुई पुष्टि, आरटीपीसीआर के लिए भेजे सैंपल

Meerut। जिले में ब्रिटेन में मिले नए स्ट्रेन का खतरा बढ़ता जा रहा है। शनिवार को भी हॉटस्पॉट इलाके में 8 लोगों में वायरस संक्रमण मिला है। सर्वे के दौरान बलवंत नगर में 7 और संतविहार इलाके में 1 मरीज एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव मिला। इसके बाद सभी के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं आरटीपीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव आए संक्रमित परिवार के रिश्तेदारों के जीनोम सिक्वेंसिंग जांच रिपोर्ट का अभी तक भी विभाग इंतजार कर रहा है। वहीं मानसरोवर निवासी ब्रिटेन से लौटी एक युवती की रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आई है।

हुई रि-सैंपलिंग

हॉट स्पॉट क्षेत्र में शनिवार को तीसरी बार रि-सैंपलिंग भी हुई। इस दौरान संत विहार इलाके में अलग-अलग घरों में 81 लोगों की जांच हुई। इस दौरान एक महिला पॉजिटिव मिली। इस संबंध में लल्लापुरा स्वास्थ्य केंद्र इंचार्ज डा। सौमिल जैन ने बताया कि ब्रिटेन में मिल नए स्ट्रेन संक्रमित मरीज मिलने के बाद लगातार ट्रेसिंग की जा रही है। विभाग किसी तरह का रिस्क नहीं ले रहा है। तीन-चार बार इलाके में सभी की सैंपलिंग की जा चुकी है। इसके अलावा लोगों को भी अवेयर किया जा रहा है।

51 नए संक्रमित मिले

जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के शनिवार को जिले में कुल 51 लोग पॉजिटिव पाए गए। जबकि एक मरीज की मौत भी हो गई। इनमें 8 मरीज हॉटस्पाट इलाके के भी शामिल हैं। डीएसओ डा। प्रशांत ने बताया कि जिले में अब कुल 947 एक्टिव केस है। इनमें 280 मरीज होम आईसोलेशन में एडमिट हैं।

Posted By: Inextlive