29 फरवरी का दिन किसी के लिए जिंदगी भर के खास है। कुछ ऐसे लोग हैं जिनका बर्थडे इस दिन हैं। कुछ ऐसे हैं जिनकी मैरिज एनावर्सरी भी 29 फरवरी को मनाई जाती है, लेकिन 29 फरवरी हर साल बाद आती है, लिहाजा ऐसे लोग सेलेब्रेशन के लिए चार साल का इंतजार करते हैं। दैनिक जागरण आई नेस्क्ट ने शहर के कुछ ऐसे खास लोगों से बातचीत की, जो चार साल बाद आने वाली 29 फरवरी का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

-------

चार साल बाद पहला जन्मदिन

रशिद नगर निवासी आलिया 4 साल की हो गई हैं। आज वह अपना पहला जन्मदिन मनाएगी। आलिया की मम्मी रूबिना बताती हैं कि 29 फरवरी को आलिया का जन्मदिन आता है। 2016 में उसका जन्म हुआ था। तब से अब तक परिवार आलिया के जन्मदिवस का इंतजार कर रहा है। आलिया के पिता इमामुददीन मैकेनिक का काम करते हैं। वह कहते हैं कि कई सालों से बेटी के बर्थ डे का इंतजार था। बेटी का पहला जन्मदिन काफी धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए परिवार ने खास तैयारी भी कर रखी है। आलिया के तीन भाई आठ साल का सुभान, 6 साल का अरमान और 3 साल का अरहान भी उसके बर्थ डे के लिए खास उत्साहित हैं। आलिया के पिता कहते हैं कि बेटी का जन्मदिन बेहद खास दिन आता है इसलिए इसे खास तरह से ही सेलिबेट करेंगे

----------

8 साल का वीर, मनाएगा 2 बर्थडे

शास्त्रीनगर निवासी 8 साल का वीर 29 फरवरी को अपना दूसरा बर्थ डे मनाएगा। वह कहता है कि चार साल में एक बार उसका जन्मदिन आता है इसलिए इस दिन खास तैयारियों के साथ इसे सेलिबे्रट किया जाता है। वीर के पिता मोंटी टेलर हैं। वह कहते हैं कि यूं तो हर साल बेटे का जन्मदिन 28 फरवरी को सेलिब्रेट कर लेते हैं लेकिन 29 फरवरी को खास तैयारियों के साथ इसे मनाते हैं। वीर की मदर रेखा गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूल में टीचर हैं वह कहती हैं कि बेटे के लिए खास तैयारी की हैं।

-----------

'इस बार खास मूवी देखने का प्लान'

शिवपुरी निवासी हेमंत शर्मा ने बताया कि उनका जन्मदिन चार साल में एक बार आता है, तो उनको बहुत अजीब लगता है। वह चार साल में एक ही बार अपने दोस्तों को जन्मदिन पर दावत दे पाते है, ऐसे में वो या तो मूवी प्लान करते हैं या फिर दोस्तों के साथ घूमने का, उनके दोस्तों को बहुत ही बुरा लगता है कि चार साल में एक ही बार जन्मदिन आता है, ऐसे में जन्मदिन से पहले 28 को मैं अपना जन्मदिन मनाता हूं। मैं बीए फ‌र्स्ट इयर में पढ़ता हूं, मेरे दोस्त मुझसे बहुत प्यार करते है। मेरे घरवाले 28 को ही इंज्वाय करते है। इस बार भी पूरी तैयारी की कोई मूवी प्लान करने वाला हूं।

----------------------

चार साल बाद करेंगे पार्टी

रजबन निवासी संदीप और ज्योति की शादी भी 29 फरवरी को हुई थी। इस दौरान संदीप ने बताया कि हमारी शादी की एनावर्सरी कुछ खास होती है। यह हमारी लाइफ का बेस्ट लम्हा होता है। हालांकि, चार बाद ही हम सही तौर अपनी शादी की सालगिरह मना पाते हैं। इस बाबत ज्योति कहती हैं कि चार साल बाद मैरिज एनावर्सरी का खास पल होता है। जिसका हमें बेसब्री से इंतजार रहता है। वैसे, 28 फरवरी को ही एनावर्सरी मनाते हैं। इस बार अपने रिलेटिव के साथ कुछ खास पार्टी करेंगे।

----------------

'दिल्ली में करेंगे बर्थडे सेलेब्रेशन'

शास्त्रीनगर निवासी नितिन बताते हैं कि उनका 29 फरवरी को बर्थडे मनाया जाता है। हालांकि, लीप ईयर के चलते हर चार साल बाद ही उनका सही बर्थ डे आता है। नितिन ने कहाकि इस बार वो अपने जन्मदिन को खास तरीके से मनाएंगे। अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ वो दिल्ली में अपने बर्थडे का सेलेब्रेशन करेंगे। नितिन बताते हैं कि हालांकि, हर साल 28 फरवरी को ही जन्मदिन मनाते हैं। लेकिन चार साल के इंतजार के बाद जब आपका सही जन्मदिन आता है तो उसकी खुशी अपनेआप में ही खास होती है।

Posted By: Inextlive