सीसीएसयू में छह केंद्रों पर चल रहा है मूल्यांकन का कार्य

अगर कॉपियों की चेकिंग में गलती हुई तो हो सकती है कार्रवाई

Meerut। सीसीएसयू में इन दिनों छह केंद्रों पर 8 लाख कॉपियों का मूल्यांकन कार्य हो रहा है। इस बाबत वीसी प्रो। एनके तनेजा ने सभी शिक्षकों को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द मूल्यांकन कार्य को निपटा लें। मूल्यांकन में गलती करना शिक्षकों को भारी पड़ सकता है। नोटिफिकेशन को सख्ती के साथ जारी कर दिया गया है, इसलिए शिक्षकों की जरा सी लापरवाही भारी पड़ेगी।

15 प्रतिशत की होगी री चेकिंग

वीसी प्रो। एनके तनेजा ने सभी शिक्षकों को कहा है कि वो कॉपियों का मूल्यांकन पूरी बारीकी के साथ करें। किसी भी तरह की गलती न हो। सभी की कॉपियों में एक बंडल से कम से कम 15 प्रतिशत कॉपियों का मूल्यांकन दोबारा से होगा। री चेकिंग में देखा जाएगा अगर किसी की तरफ से कही गलती हुई है या किसी ने जानबूझकर नम्बर काटे है या गलत चेकिंग की है तो ऐसे शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

तैयार होगी रिपोर्ट

ऐसे शिक्षकों की रिपोर्ट तैयार करके री चेकिंग करने वाले ऑडिटर को देनी होगी। इसके साथ ही स्टूडेंट्स के हित का ख्याल रखते हुए सही मार्किंग करने के लिए भी कहा गया है ताकि किसी का भविष्य खराब न हो।

नकल मिलने पर दें सूचना

वीसी ने कहा है कि अगर किसी बंडल को चेकिंग के दौरान देखने पर नकल होने की शंका होती है तो ऐसी कॉपियों के बंडल की रिपोर्ट भी तैयार करके शिक्षकों को अलग से देनी होगी ताकि संबंधित केंद्र पर व स्टूडेंट पर कार्रवाई की जा सके। वीसी ने कहा कि मूल्यांकन में देरी नहीं होनी चाहिए, सितम्बर में सभी रिजल्ट निकालने है ताकि सितम्बर में अगले सेशन की पढ़ाई शुरु की जा सके सेशन में किसी तरह की देरी न हो, प्रो। एनके तनेजा का कहना है कि ये यूनिवर्सिटी स्तर पर प्रयास किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive