हाउस टैक्स वसूली करने पहुंची निगम की टीम से मारपीट

नौचंदी थाने में हाउस टैक्स विभाग ने दर्ज कराई एफआईआर

Meerut। बुधवार को शास्त्रीनगर में हाउस टैक्स वसूलने पहुंची नगर निगम की टीम पर भवन स्वामी ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर हमला कर दिया। भवन स्वामी ने टीम के डिमांड नोटिस का रजिस्टर तक फाड़ दिया। इसके साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुए गली के बाहर तक दौड़ा दिया। जैसे तैसे हाउस टैक्स वसूलने गई टीम ने गली से भाग कर अपने आप को बचाया। इस मामले में नगर निगम द्वारा नौचंदी थाने में आरोपी के खिलाफ नामजद तहरीर है। इस मामले से देर शाम तक नगर निगम में खलबली मची रही। आला अधिकारी भवन स्वामी पर कार्रवाई में जुटे रहे।

डिमांड नोटिस रजिस्टर फाडे़

दरअसल, अपना बकाया हाउस टैक्स वसूलने के लिए बुधवार को नगर निगम के हाउस टैक्स की टीम राजस्व निरीक्षक राजेश चौहान के साथ वार्ड 60 के शास्त्रीनगर एल ब्लॉक में डिमांड नोटिस चस्पा करने पहुंची थी। एल ब्लॉक में एक भवन स्वामी लाल मलिक पर निगम का 1 लाख 66 हजार रुपए हाउस टैक्स बकाया था। निगम की टीम ने जब इस बकाया से संबंधित नोटिस चस्पा करने का प्रयास किया तो टैक्स टीम के साथ भवन मालिक की कहासुनी हो गई। आरोप है कि भवन मालिक ने डिमांड नोटिस की कापी को फाड दिया।

टीम के साथ मारपीट

इसके बाद जब निगम की टीम ने इसका विरोध किया तो भवन मालिक के कहने में आस पास के लोग एकत्र हो गए और टैक्स टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान डिमांड नोटिस का रजिस्टर तक फाड़ दिया गया। भीड़ से बचने के लिए टैक्स टीम के सभी सदस्य मौके से भागने लगे लेकिन स्थानीय लोगों ने टीम को गली के बाहर दौड़ते हुए मारपीट कर दी।

ये हो गए घायल

हमले में राजस्व निरीक्षक राजेश चौहान समेत मुंशी रणधीर राघव, लिपिक सुरेश तोमर, परमात्मा शरण घायल हो गए। लेकिन जैसे तैसे टीम बच कर नगर निगम कार्यालय पहुंची और अपने सीनियर अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। इस मामले में नगर निगम द्वारा आरोपी भवन स्वामी लाल मलिक समेत के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है।

इस मामले में थाना पुलिस को नामजद तहरीर दी गई है। यह काफी गंभीर मामला है ऐसे तो निगम के अधिकारी व कर्मचारी सरकारी काम ही नही कर पाएंगे। आरोपी पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

अवधेश कुमार, सीटीओ

Posted By: Inextlive