शासन के निर्देश पर 90 वार्डो में चला विशेष स्वच्छता अभियान

निरीक्षण पर निकले अफसर, कूड़ा जलाने वालों पर रही नजर

Meerut। विशेष स्वच्छता अभियान के दौरान नगर निगम के अधिकारियों को जयभीम नगर में काली नदी और अब्दुल्लापुर रोड पर कूड़ा जलता हुआ मिला। संबंधित थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

रविवार को विशेष स्वच्छता अभियान शहर के सभी 90 वार्डो में चलाया गया। सफाई एवं खाद्य निरीक्षक और सफाई नायकों के नेतृत्व में सफाई के साथ-साथ कूड़ा जलाने वालों पर विशेष नजर रखी गई। सफाई एवं खाद्य निरीक्षक अजयशील को सूचना मिली कि वार्ड 13 अंतर्गत जयभीमनगर में काली नदी किनारे कूड़े में किसी ने आग लगा दी है। मौके पर काफी धुंआ उठ रहा है। इसके बाद फौरन सफाई नायक विकास को मौके पर भेजा गया। टैंकर में पानी मंगाकर आग बुझाई गई। आसपास जानकारी जुटाने की कोशिश की गई लेकिन आग लगाने वालों का पता नहीं चल सका। जिसके बाद नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। गजेंद्र सिंह के निर्देश पर सफाई एवं खाद्य निरीक्षक ने भावनपुर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

कैंट बोर्ड को दी सूचना

नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा अब्दुल्लापुर रोड पर भी कूड़ा जलता हुआ पाया गया। जिसे बुझाने के साथ कैंट बोर्ड के अधिकारियों को अग्रिम कार्रवाई के लिए सूचना दे दी गई है। दरअसल, यह क्षेत्र कैंट में आता है। मालूम हो कि वायु प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए कूड़ा जलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश हैं। उधर विशेष स्वच्छता अभियान के तहत प्रत्येक वार्ड से कचरा उठाया गया। सिविल लाइंस में सेनेटाइजेशन किया गया। सहायक नगर आयुक्त प्रथम ब्रजपाल सिंह और सहायक नगर आयुक्त द्वितीय इंद्र विजय ने अभियान का निरीक्षण किया।

Posted By: Inextlive