पुराना रखा सामान जलकर हुआ राख, फायर ब्रिगेड ने बुझाई आग

सदर बाजार पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जानकारी की

Meerut। कैंट स्थित बड़े डाकखाने के पास बीएसएनएल के गोदाम में मंगलवार को भीषण आग लग गई। इससे लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड ने आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सदर बाजार पुलिस ने भी मौके पर पहुंच कर जानकारी की। आग का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

रखा था पुराना सामान

कैंट में बीएसएनएल ऑफिस के पीछे विभाग का गोदाम है। वहां पुराना सामान और वायर व टेलीफोन से संबधित चीजें रखी हुई हैं। मंगलवार शाम गोदाम में तेजी से आग लगनी शुारू हो गई। कर्मचारियों ने इसकी जानकारी सदर बाजार इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा और फायर ब्रिगेड को दी।

खुद की कोशिश

कर्मचारियों ने खुद पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग और तेजी से फैलती चली गई। फायर ब्रिगेड की तीन गाडि़यों ने आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक लाखों का सामान खाक हो चुका था। सदर बाजार इंस्पेक्टर बिजेद्र सिंह राणा ने बताया कि गोदाम में पुराने टेलीफोन और उनके पा‌र्ट्स रखे थे, जो पूरी तरह से जल गए हैं।

पेपर मिल में आग से लाखों का नुकसान

परतापुर के मोहिउद्दीनपुर स्थित पसवाड़ा पेपर मिल में सोमवार देर रात आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचने तक काफी नुकसान हो चुका था।

चार घंटे में काबू

परतापुर पुलिस के अनुसार, फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने करीब चार घंटे बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने भी घटनास्थल पर जाकर जांच की। स्क्रैप का लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

धुएं से अफरातफरी

होली के मौके पर मिल सोमवार को बंद थी। कुछ कर्मचारी मिल में ही रहते हैं। रात को धुआं उठता हुआ देखा तो कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। उन्होंने मिल मालिक अरविंद्र अग्रवाल को जानकारी दी, जिन्होंने फायर ब्रिगेड और परतापुर इंस्पेक्टर नजीर अली खां को सूचित किया।

शॉर्ट सर्किट से नुकसान

थाना परतापुर इंस्पेक्टर नजीर अली खां ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया था। शार्ट सर्किट के कारण मिल में आग लगी थी। मिल के मालिक अरविंद्र अग्रवाल ने बताया कि आग से लाखों रुपए का स्क्रैप का सामान जलकर राख हो गया है।

पुलिस ने दौड़ाया, रास्ता रोका

पुलिस ने तमाशबीनों को मौके से दौड़ा दिया, कुछ देर के लिए रास्ता बंद कराया गया, जिसके बाद ही आग पर काबू पाया जा सका।

Posted By: Inextlive