देहली गेट थाना क्षेत्र की नील की गली का मामला

कांप्लेक्स में मची भगदड़, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

Meerut। नील की गली में स्थित सर्राफा की दुकान में एसी में शार्ट सर्किट के बाद निकली ¨चगारी से गैस सिलेंडर में आग लग गई। इस दौरान काम कर रहे दो कर्मचारी झुलस गए, जबकि चीख-पुकार से कांप्लेक्स में अफरा-तफरी मच गई। सिलेंडर फटने की अफवाह भी उड़ गई। फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ भी मौके पहुंच गए थे।

सिलेंडर ने पकड़ी आग

देहली गेट थाना क्षेत्र के नील की गली स्थित नंदा कांप्लेक्स में नजीमुन निवासी पश्चिम बंगाल हाल निवासी मेनका सिनेमा के बराबर वाली गली झज्जर मोहल्ला की सोना गलाने की दुकान है। पश्चिम बंगाल निवासी अजीमुल और शिवका हाल पता मेनका सिनेमा के बराबर वाली गली झज्जर मोहल्ला भी काम करते हैं। शुक्रवार दोपहर को दोनों कर्मचारी गैस और तेजाब से सोना गलाने का काम कर रहे थे, जबकि मालिक किसी काम से गाजियाबाद गए थे। दोपहर में शार्ट सर्किट से निकली ¨चगारी से सिलेंडर ने आग पकड़ ली और पूरी दुकान में फैल गई। दोनों कर्मचारियों ने पहले आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। इस दौरान एक का हाथ तो दूसरे का पैर झुलस गया। चीख-पुकार पर कांप्लेक्स में अफरा-तफरी मच गई। अन्य दुकानदारों और कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया। सूचना पर घंटाघर से दमकल की छोटी गाड़ी भी पहुंच गई। कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि नुकसान की सही जानकारी मालिक के आने के बाद ही होगी। दमकल कर्मचारियों ने बताया कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी।

दुकानों की ¨चता

कांप्लेक्स में 40-50 दुकानें हैं, जिनमें से अधिकतर सर्राफ की हैं। सुबह से शाम तक बड़ी संख्या में लोग भी मौजूद रहते हैं। ऐसे में दुकान में आग लगने से सभी डर गए थे। उनको अपनी-अपनी दुकान की ¨चता सताने लगी थी। गनीमत रही कि आग अन्य दुकानों तक नहीं पहुंची। आनन-फानन में पुलिस और दमकल कर्मचारियों के पहुंचने और तेजी से कार्य करने की व्यापारियों ने सराहना भी की।

Posted By: Inextlive