- सैंकड़ों छात्रों ने एसएसपी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

- कार्रवाई न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

सैंकड़ों छात्रों ने एसएसपी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

- कार्रवाई न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

MeerutMeerut: नौचंदी थाना क्षेत्र स्थित कुमार आश्रम हॉस्टल में बीती देर रात कुछ युवकों ने फायरिंग कर दी। उसके बाद छात्रों के साथ मारपीट कर फरार हो गए। इसके विरोध में मंगलवार को दर्जनों छात्रों ने एसएसपी ऑफिस पर जमकर हंगामा काटा। आरोप है कि रात में करीब फ्0 लड़कों ने हॉस्टल के अंदर जबरन घुसकर छात्रों के साथ लाठी-डंडों से जमकर मारपीट की। विरोध करने पर छात्रों की कनपटी तमंचे रख दिए और हवा में कई राउंड फायरिंग की।

ये है मामला

नौचंदी थाना क्षेत्र में कुमार हॉस्टल के नाम से दलित छात्रावास है, जिसमें करीब फ्00 से ज्यादा बच्चे रहते हैं। बताया गया कि सोमवार की रात दर्जनों युवक हॉस्टल में घुस आए। बाद में वह छात्रों के साथ गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर कई छात्रों को लाठी-डंडों से पीटा, जिसकी चपेट में आने से अनुज, अंकित, नवाब सहित करीब आधा दर्जन स्टूडेंट घायल हो गए। इसके बाद करीब तीन राउंड फायरिंग कर हवा में हथियार लहराते हुए फरार हो गए।

हॉस्टल खाली करने की धमकी दी

छात्रों का आरोप है कि मारपीट करने के बाद उन्होंने हॉस्टल को जल्द खाली करने की धमकी भी दी और कहा कि हॉस्टल बहुत दिन से दलित छात्र यूज कर रहे हैं। अब उसमें हम लोग रहेंगे।

नहीं दर्ज की रिपोर्ट

पीडि़त छात्रों का कहना था कि घटना के बाद वे एकत्र होकर थाना नौचंदी गए थे, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उनकी बात सुनने की बात तो दूर उल्टा उन्हें ही फटकार लगानी शुरू कर दी।

फूटा आक्रोश

घटना से संपूर्ण दलित छात्रों में आक्रोश फूट पड़ा। दर्जनों छात्र एकत्र होकर मंगलवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचे और जमकर नारेबाजी कर हंगामा काटा। इसके बाद सीओ वंदना मिश्रा को तहरीर दी और कार्रवाई न होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी।

Posted By: Inextlive