दो दिन पूर्व कंकरखेड़ा की श्रद्धापुरी में मुस्लिम युवक ने दूसरे संप्रदाय की युवती से की थी शादी

¨हदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष की तहरीर पर धर्म परिवर्तन कानून के तहत मुकदमा दर्ज

पुलिस आरोपी युवक, किशोरी समेत किशोरी की मां और उसके नौ वर्षीय भाई की तलाश में जुटी

Meerut। कंकरखेड़ा की श्रद्धापुरी में दो दिन पूर्व मुस्लिम युवक द्वारा दूसरे संप्रदाय की किशोरी से शादी करने के मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इतना ही नहीं, मेरठ में धर्मातरण का पहला मुकदमा कंकरखेड़ा थाने में दर्ज कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 की धारा 3/5) के तहत कंकरखेड़ा पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। वहीं पुलिस आरोपी युवक, किशोरी समेत किशोरी की मां और उसके नौ वर्षीय भाई की तलाश में दबिश दे रही है। अभी सुराग नहीं लग सका है।

क्या है मामला

कंकरखेड़ा की श्रद्धापुरी डबल स्टोरी निवासी चांद अंसारी पुत्र शफीक अंसारी का पड़ोस में रहने वाले दूसरे संप्रदाय की किशोरी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दो दिन पूर्व पड़ोसियों और दोनों के परिजनों ने अंगेठी में आग जलाकर और उनके फेरे कराकर शादी करा दी थी। सोशल मीडिया पर शादी की वीडियो वायरल हुई तो ¨हदू संगठनों ने कंकरखेड़ा थाने में हंगामा कर दिया था। उन्होंने किशोरी और उसके परिवार पर दबाव बनाकर शादी करने का आरोप चांद व उसके परिजनों पर लगाया था। इस बीच चांद अंसारी, किशोरी, किशोरी की मां और उसके भाई को लेकर फरार हो गया।

आरोप लगाया था

¨हदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने रविवार को थाने में तहरीर देते हुए आरोप लगाया था कि धर्म परिवर्तन कराकर नाबालिक किशोरी व उसके परिजनों को लालच दिया गया है। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर का कहना है कि धर्म परिवर्तन कानून के तहत किशोरी की मां सुमन व चांद अंसारी को आरोपी बनाया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर किशोरी को बरामद कर लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive