होली को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट, संवेदनशील इलाकों फोर्स की गई तैनात

पुलिस लाइन समेत कई थानों में बनाई गई अस्थाई जेल, स्टंटबाजी पर होगा मुकदमा

Meerut। पुलिस के सख्त पहरे के बीच होली का त्योहार मनाया जाएगा। शहर में जो भी स्टंटबाजी करेगा, उसके खिलाफ मुकदमा कायम कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस और प्रशासन ने इसके लिए अस्थाई जेल भी बनाई है। पुलिस अधिकारियों ने शहरभर में संवेदनशील और अति संवेदनशील प्वाइंट चिन्हित कर फोर्स भी तैनात कर दी है। इतना ही नहीं शहर के पल-पल बदलते हालात पर सोशल मीडिया लैब से भी निगरानी की जाएगी। शराबियों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। माहौल खराब करने वालो के लिए पुलिस लाइन समेत कई थानों में अस्थाई जेल भी बनाई गई है।

इस बार ज्यादा सक्रियता

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शहर में गत 20 दिसंबर को हुए बवाल के बाद प्रशासन पूरी तरह सर्तक है। इतना ही नहीं होली पर किसी तरह शहर का माहौल खराब न हो इसको लेकर पुलिस और प्रशासन ज्यादा सक्रियता बरत रहा है। इस बाबत शहरभर में पुलिस फोर्स की तैनाती के साथ ही एलआईयू और स्पेशल इंटेलीजेंस को भी सक्रिय कर दिया गया है।

तीन दिन में पकड़े साढ़े चार सौ

एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि होली की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने व्यवस्था चाक चौबंद कर रखी है। होली पर किसी तरह का कोई माहौल खराब न हो, इसको लेकर तीन दिन में 400 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ये है संवेदनशील इलाके

भूमिया पुल

हापुड़ चुंगी

गोला कुआं

लिसाड़ी गेट चौपला

बुढाना गेट

कोतवाली

गुदड़ी बाजार

ईव्ज चौराहा

घंटाघर

खैरनगर

लालकुर्ती फव्वारा चौक

घोसी मोहल्ला लालकुर्ती

पिलौखड़ी पुल

जाकिर कालोनी

एल। ब्लॉक शास्त्रीनगर

जैदी फार्म

जैदी सोसाइटी

पत्ता मोहल्ला देहली गेट

ईदगाह

ये रहेगी फोर्स की तैनाती

07 एसपी

09 सीओ

32 इंस्पेक्टर

100 सब इंस्पेक्टर

90 हेड कास्टबल

150 कांस्टेबल

50 महिला कांस्टेबल

150 होमगार्ड

07 फायर बिग्रेड

90 पीआरडी जवान

08 घुड़सवार पुलिस

03 कंपनी पीएसी

02 कंपनी आरएएफ

02 कंपनी सीआरपीएफ

शहर में शांति के साथ सभी होली मनाएं। जो भी माहौल खराब करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस लाइन समेत कई थानों में अस्थाई जेल भी मनाई गई है। स्टंटबाजी भी पूरी तरह प्रतिबंधित है।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive