गाजियाबाद की निवाड़ी फोरेंसिंक लैब की टीम भी कर रही है जांच

सोतीगंज में 16 कबाडि़यों के गोदाम में मारा गया था छापा

23 इंजन, 120 खिड़की, 30 बोनेट और चेसिस बरामद किए गए थे।

3 कबाडि़यों को जेल भेजने के बाद बाकी कबाडि़यों को नोटिस जारी

कबाडि़यों के जवाब नहीं देने पर नीलामी हो सकता है सभी सामान

Meerut। सोतीगंज में 16 कबाडि़यों के गोदाम और दुकान में छापामार कर 23 इंजन, 120 खिड़की, 30 बोनेट और चेसिस बरामद किए गए थे। सभी कबाडि़यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। तीन कबाडि़यों को जेल भेजने के बाद बाकी कबाडि़यों को नोटिस जारी कर दिया है। उनके गोदाम और दुकान से बरामद सामान के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इंजन और चेसिस नंबर के आधार पर कागजात मांगे जा रहे है।

पहुंची है टीम

कागजात नहीं देने पर भी सामान चोरी के वाहनों के कटा हुआ माना जाएगा। साथ ही सामान की जांच के लिए गाजियाबाद निवाड़ी फोरेंसिंक लैब से एक टीम पहुंची है, जो सभी वाहनों के इंजन और चेसिस नंबरों की जांच कर रही है।

दर्ज किया गया मुकदमा

गौरतलब है कि गुरुवार को पुलिस ने सोतीगंज के कबाडि़यों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ 16 कबाडि़यों के गोदाम और दुकानों पर छापा मारा था। वहां से करीब 23 वाहनों के इंजन, 120 खिड़की, 30 बोनेट, चार धूरे और अन्य वाहनों की चेचिस तथा लाइटें तब बरामद की गई। पुलिस ने सभी कबाड़ी प्रवेश उर्फ परवेज पहाड़ी निवासी गंज बाजार, हाजी वहीद और नवाज शरीफ निवासीगण दरगाह वाली गली सोतीगंज साकिब उर्फ गद्दू, उसका भाई मोहसिन, जिशान उर्फ पव्वा, निवासीगण गंज बाजार, सलीम उर्फ टरबो, मोनू, मन्नू, जावेद, आबिद और साजिद निवासीगण सोतीगंज, उजेर निवासी पटेल नगर देहलीगेट, सोनू उर्फ तोतला, साजिद उर्फ घोड़ा निवासीगण पूर्वा फय्याज अली और सोहेल उर्फ शीला निवासी पूर्वा अहमद नगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जारी किया नोटिस

तीन कबाडि़यों को मौके से जेल भेज दिया गया। कबाडि़यों के गोदामों और दुकानों से बरामद सामान की जांच की जा रही है। सभी कबाडि़यों को नोटिस जारी किया है। ताकि उनकी दुकानों से बरामद सामान का ब्योरा दे सकें। इंजन और चेसिस नंबर के कागजात दिखाने के बाद उन्हें सामान वापस कर दिया जाएगा। यदि सामान के कागजात नहीं दिखा पाए तो उन्हें चोरी का माना जाएगा। साथ ही सभी इंजन नंबरों की जांच गाजियाबाद के निवाड़ी की फोरेंसिंक टीम भी कर रही है।

चल रही जांच

इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा ने बताया कि पुलिस दुकानों और गोदामों से बरामद हुए सामान की विस्तार से जांच कर रही है। साथ ही मुकदमे में आरोपी बने कबाडि़यों की धरपकड़ को पुलिस की टीमें छापामारी कर रही है। उसके अलावा भी सोमवार से दोबारा छापामारी की अभियान चलाया जाएगा।

बंद रहा बाजार

कोरोना कफ्र्यू की वजह से शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहता है। इसलिए सोतीगंज पर होने वाली छापामारी को दो दिनों तक रोकना पड़ रहा है। सोमवार से फिर पुलिस की छह टीमें एक साथ मिलकर छापामारी करेगी। एएसपी सूरज राय ने लिस्ट तैयार कर ली है, जिन दुकानों पर सोमवार को छापामारी की जाएगी।

सोतीगंज में चोरी के वाहनों का कटान पूरी तरह से रोक दिया जाएगा। सभी 112 कबाडि़यों की लिस्ट पुलिस तैयार कर चुकी है। लिस्ट में कुछ नाम ऐसे है, जिनका अभी तक कोई अपराधिक रिकार्ड तक नहीं है। उसके लिए दोबारा से पुलिस की छह टीमें एक साथ छापामारी कर सामान बरामद करेगी।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

Posted By: Inextlive