सीसीएसयू में एडमिशन लेट होने से समस्या

स्टूडेंट ने समाज कल्याण अधिकारी को दिया पत्र

Meerut। सीसीएसयू में एडमिशन प्रक्रिया लेट होने से करीब 40 हजार स्टूडेंट ऐसे हैं जो स्कॉलरशिप से वंचित रह गए हैं। ऐसे में इस साल उनको स्कॉलरशिप नहीं मिल पाएगी। हालांकि इसके चलते स्टूडेंट समाज कल्याण अधिकारी से भी मिले। उन्होंने इसके लिए शासन को भी लेटर लिखा है। ट्वीट भी किया है, पर इसके बावजूद भी उनकी स्कॉलरशिप फार्म की डेट नहीं बढ़ाई गई, न ही फार्म दोबारा से फार्म का लिंक खोला गया है। अब उनको स्कॉलरशिप नहीं मिल पाएगी वो इसी टेंशन में है। जबकि काफी स्टूडेंट ऐसे हैं जो इसी स्कॉलरशिप के जरिए अपनी स्टडी के लिए फाइनेंशियल रूप से स्ट्रांग हो पाते हैं। उनको इस बार बहुत परेशानी होगी।

ये है पूरा मामला

दरअसल सीसीएसयू में इस बार ओपन मेरिट से एडमिशन की डेट लगातार बढ़ती रही, जो 20 जनवरी तक चले, इसके चलते स्टूडेंट के एडमिशन नहीं हो पाए और उधर 10 जनवरी स्कॉलरशिप का फार्म भरने की लास्ट डेट थी। इसके चलते स्टूडेंट के एडमिशन ही नहीं हो पाए और वो स्कालरशिप फार्म नहीं एडमिशन न होने की वजह से भर ही नही पाए। इनमें 29 हजार 600 फस्र्ट इयर के स्टूडेंट हैं। बाकी सेकेंड इयर व थर्ड इयर के स्टूडेंट हैं, जो स्कॉलरशिप से वंचित रह जाएंगे। हालांकि इन स्टूडेंट ने स्कॉलरशिप की डेट बढ़वाने के लिए संबंधित समाज कल्याण अधिकारी से भी मिले थे, इसके साथ ही शासन को भी इस बारे में ट्विटर पर ट्वीट किया था, लेकिन इसके बाद भी कोई डेट नहीं बढ़ी और वो स्कॉलरशिप का फार्म भरने से रह गए हैं।

क्या कहते है स्टूडेंट

एडमिशन की प्रक्रिया में देरी के चलते हजारों स्टूडेंट जो गरीब है वो स्कॉलरशिप फार्म सत्यापित नहीं करवा पाएं। समाज कल्याण विभाग में पोर्टल पर लास्ट डेट भी नहीं बढ़ाई, ऐसे में स्टूडेंट फार्म नहीं भर पाए है। जबकि स्टूडेंट के लिए उनकी फीस के लिए एक मात्र साधर स्कॉलरशिप ही है।

अंकित अधाना, स्टूडेंट

स्टूडेंट की स्कॉलरशिप का फार्म खुलने जरूरी हैं, क्योंकि यूनिवíसटी द्वारा जनवरी माह के लास्ट डेट तक एडमिशन ही चलते रहे, ऐसे में स्कॉलरशिप फार्म सत्यापित नहीं हो पाए।

शान मोहम्मद, स्टूडेंट

यहां स्टूडेंट का फाल्ट नहीं विभाग को समझना चाहिए, इस बारे में कुछ न कुछ करना जरुरी हे, डेट बढ़ानी चाहिए ऐसे तो स्टूडेंट का भविष्य दांव पर लग जाएगा, उनकी स्टडी इसी स्कॉलरशिप से फीस भरकर होती है।

आयुषी, स्टूडेंट

Posted By: Inextlive