- शहर में धूमधाम से किया गया बप्पा का स्वागत

- घरों और विभिन्न पंडालों में हुई गणपति की स्थापना

Meerut । सोमवार को शहर में गणेश चतुर्थी के अवसर गणपति बप्पा का धूमधाम से स्वागत किया गया। शहर के विभिन्न स्थलों पर जहां गणेश जी की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई। वहीं घरों में भी गणेश जी की मूर्ति स्थापना व विशेष पूजन किया गया। ऐसे में कृत्रिम लाइटों व विदेशी फूलों के साथ सजे पंडालों से शहर भक्तिमय बन गया था।

घर में पधारे गजानन

गणेश चतुर्थी के अवसर पर घरों में विशेष पूजन का आयोजन किया गया। कुछ घरों में तो गणपति जी की मूर्ति स्थापना की गई। सदर निवासी अप्पा बताते है कि उनके यहां गणेश जी की स्थापना की गई है पांच दिन तक गणेश जी की पूजा व मोदक का भोग लगाया जाएगा। वहीं रजबन निवासी स्नेहा ने बताया कि उनके यहां पिछले बीस सालों से गणेश जी की मूर्ति की स्थापना हर साल की जाती है। इस बार भी मूर्ति स्थापना की गई है।

शोभा यात्रा निकली

जहां एक तरफ शहर में सदर दुर्गाबाड़ी में मराठा संस्था ने गणेश पंडाल सजाया। वहीं रजबन, शास्त्रीनगर, मोहनपुरी आदि विभिन्न स्थानों में गणेश पंडाल सजाया गया। इस दौरान सदर कबाड़ी बाजार से श्री गणेश शोभायात्रा समिति द्वारा शोभायात्रा निकाली गई। यात्रा में मुख्य अतिथि के रुप सदर राधा कृष्ण मंदिर के ज्योतिष हिमांशु शर्मा रहे। इस दौरान शहर में धूमधाम से शोभायात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा का शुभारंभ दीपक कुमार ने किया व प्रथम तिलक सतीश साहनी ने किया। वहीं शास्त्रीनगर में गणेश मराठा समिति ने धूमधाम से शोभायात्रा निकाली। जिसमें मुख्य रुप से अमित का योगदान रहा। यात्रा में सुनीत, स्नेहा, आरती, पूजा आदि का सहयोग रहा।

----------------

धूमधाम से की मूर्ति स्थापना

रजबन बाजार युवा समिति द्वारा पहली बार भगवान गणपति की मूर्ति स्थापना की गई। इस दौरान सबसे पहले भगवान गणपति की मूर्ति पर तिलक लगाकर उनकी शोभा यात्रा निकाली गई। यात्रा में महिलाओं व पुरुषों ने नृत्य करते हुए भक्तिमय माहौल बना दिया। जिसके बाद भगवान की मूर्ति स्थापित की गई। यात्रा में डिम्पल, ममता, प्रदीप, अनुज, यश, अमित, मोनी, आरिश आदि का सहयोग रहा।

Posted By: Inextlive