यूपी और हरियाणा में दुल्हन बनकर लूटने का चला रहे थे गैंग

परतापुर पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

Meerut। बारात में घुड़चढ़ी। शादी समारोह का हो-हल्ला, दुल्हन बनकर सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा, दूल्हे के साथ फोटो सेशन भी, लेकिन अब इस स्क्रिप्ट में एक टर्निग प्वाइंट भी आ जाता है, अगर यही दुल्हन शादी की रात घर के जेवरात लेकर फरार हो जाए तो या फिर बाद में बीमारी का बहाना बनाकर मायके आए और लौटे ही नहीं ऐसी ही कुछ कहानी है लुटेरी दुल्हन की, जिसे मेरठ पुलिस ने पकड़ा है। बाकायदा, पूरा गैंग बनाकर लोगों को निशाना बनाया जा रहा था। एक्टिव एरिया था हरियाणा और यूपी।

पुलिस ने मारा छापा

परतापुर पुलिस ने बुधवार को इंदिरापुरम के एक मकान में छापा मार कर शादी कराने के नाम पर ठगी करने वाले इस गिरोह को दबोचा। गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें दुल्हन व बहन का रोल करने वाली दो महिलाएं भी शामिल हैं। गिरोह का मुख्य आरोपी मौका देखकर वहां से फरार हो गया।

बीमारी का बहाना

पुलिस के अनुसार, हरियाणा के रोहतक निवासी प्रवीण की शादी परतापुर के संदीप ने अपनी साली से 16 जून को कराई थी। संदीप ने शादी कराने के लिए प्रवीण से दो लाख रुपये की रकम भी ऐंठ ली थी। ससुराल जाने के बाद दुल्हन अपने को बीमार बताकर रोहतक से मेरठ आ गई थी। उसके बाद से वह आज तक वापस नहीं गई। मामले की शिकायत प्रवीण ने पुलिस से की थी।

मारा छापा

इंस्पेक्टर परतापुर नजीर अली खान ने बताया कि बुधवार को रिठानी में एक घर में छापा मारकर आरोपी दुल्हन पूजा निवासी छोटा हसनपुर, उसके फर्जी जीजा पिंटू निवासी शोभापुर, फर्जी बहन रेखा निवासी रिठानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। फर्जी भाई दर्शन निवासी सरधना को भी दबोचा गया है।

जारी है इनकी तलाश

परतापुर पुलिस के अनुसार, प्रवीण की तरफ से मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। रिठानी के रहने वाले संदीप की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है कि वे कहां-कहां वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि हरियाणा और यूपी में ही लोगों को अपना शिकार बनाकर उनसे ठगी करते थे।

Posted By: Inextlive