10 साल से शराब की तस्करी करने वालों को थानेवार किया जा रहा चिन्हित

थाना प्रभारियों को भी आदेश जारी, अवैध शराब का धंधा जिस एरिया में मिलेगा वहां के चौकी इंचार्ज पर गाज गिरनी तय

प्रयागराज में जहरीली शराब से मौत के बाद पूरे प्रदेश में जारी हुआ अलर्ट

Meerut। प्रयागराज में जहरीली शराब से मौत के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। कप्तान ने पिछले 10 सालों में शराब की तस्करी करने वालों को चिन्हित कराने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने अभी तक 200 शराब माफियाओं को चिन्हित कर लिया है, जिनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी। थाना प्रभारियों को भी आदेश जारी कर दिया कि अवैध शराब का धंधा जिस एरिया में मिलेगा, वहां के चौकी इंचार्ज पर गाज गिरनी तय है।

तस्करों पर होगी कार्रवाई

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि शराब की अवैध शराब की बिक्री पर जनपद में पूरी तरह से रोक लगाई जाएगी। कच्ची शराब निकालने वालो और बेचने वालों के खिलाफ अभियान भी चलाया जाएगा। ऐसे में उक्त आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही पिछले 10 साल से शराब की तस्करी करने के मामले में जेल गए आरोपियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। देखा जाएगा कि कितने लोग अभी भी सक्रिय हैं। घोषित हुए शराब माफियाओं पर भी पुलिस कड़ी कार्रवाई करने जा रही है। सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।

पांच लोगों की मौत

रोहटा के डूंगर और जानी गांव के मीरपुर जखेड़ा में शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। सितंबर माह में मीरपुर जखेड़ा में जगपाल और पवन की मौत हो गई थी। इस मामले में फोरें¨सक जांच में सामने आया कि शराब में जहर की पुष्टि नहीं हुई है। ऐसे में पुलिस जांच कर रही है कि आखिर दोनों लोगों की मौत कैसे हुई है। इससे दो माह पहले ही रोहटा के डूंगर गांव में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई थी। पंचायत चुनाव के मद्देनजर यह शराब बांटी जा रही थी। मृतकों के परिवार के ग्राम प्रधान पद के दावेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। आरोप लगाया था कि रंजिशन शराब में जहर डाला गया था। शराब जहरीली नहीं थी। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि दोनों ही मामलों में शराब जहरीली नहीं थी। ऐसे में पुलिस मुकदमे की विवेचना कर पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

Posted By: Inextlive