लोहिया नगर डंपिंग ग्राउंड में शुरू हुआ बैलेस्टिक सेपरेटर लगाने का काम

Meerut। सब कुछ ठीक रहा तो जून माह से लोहिया नगर डंपिंग ग्राउंड में कचरे का निस्तारण शुरू हो जाएगा। इसके लिए मंगलवार को 300 टन क्षमता की एयर बैलेस्टिक मशीन को लोहियानगर डंपिंग ग्राउंड में लगा दिया गया है। इसके इंस्टॉलेशन का काम पूरा होने के बाद लोहियानगर में कचरे का निस्तारण शुरु हो जाएगा।

मशीन प्लेटफार्म पर रखी

मंगलवार को सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह ने लोहिया नगर डंपिंग ग्राउंड में 300 टन क्षमता की एयर बैलेस्टिक मशीन को प्लेटफार्म पर रखवा कर कचरा निस्तारण के लिए लंबा इंतजार खत्म कर दिया। इस दौरान मशीन का विधि विधान से तिलक लगाकर पूजन किया गया और मशीन प्लेटफार्म पर स्थापित की गई। इस मशीन के लगने से लोहियानगर में लगा कचरे के पहाड़ तेजी से कम होगा और कचरे को अलग-अलग कर उसको निस्तारित किया जाएगा। इसके अलावा एक ऑपरेटर कक्ष भी डंपिंग ग्राउंड में बनकर तैयार हो गया है।

गांवड़ी जाएगा कचरा

इस दौरान सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह ने बताया कि लोहिया नगर डंपिंग ग्राउंड में जून माह से कचरा निस्तारण का काम शुरू करने की योजना है। डंप कचरा निस्तारित करने में कम से कम दो साल का वक्त लगेगा। जून में यहां कचरा डालना बंद होगा और गांवड़ी में शहर का कचरा भेजा जाएगा। इस अवसर पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। गजेंद्र भी मौके पर मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive