- आम लोगों के साथ स्टूडेंटस को भी मिले नए तोहफे

- कई नई योजनाओं का किया गया शुभारंभ

मेरठ। कैंटबोर्ड कैंट को दो आईएसओ सर्टिफिकेट मिलने की खुशी में कैंट बोर्ड ने आमजन के लिए सुविधाओं का पिटारा खोल दिया। कैंट बोर्ड द्वारा मंगलवार को कई नई योजनाओं का शुभारंभ किया गया। इसमें गांधीबाग में महात्मा गांधी की प्रतिमा समेत योगा केंद्र और कैंट एरिया में ज्रेबा क्रासिंग, सोलर ट्री आदि के साथ साथ कई नए सॉफ्टवेयर की लांचिंग की गई।

बापू की प्रतिमा का अनावरण

कैंट बोर्ड द्वारा गांधी बाग में आायोजित कार्यक्रम में महात्मा गांधी की प्रतिमा के अनावरण के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। मेजर जनरल के मनमीत सिंह ने बापू की प्रतिमा का माल्यार्पण कर अनावरण किया। इसके बाद गांधी बाग में सिटीजन कार्नर, योगा केंद्र, बुद्धा पाथ आदि का उदघाटन किया गया।

सोलर ट्री और जेब्रा क्रांसिंग

इसके बाद माल रोड पर जेब्रा क्रासिंग और सोफिया मोड़ पर सोलर ट्री की शुरुआत की गई।

सीएबी में पुस्तकों का वितरण

कार्यक्रम के तहत सीएबी इंटर कॉलेज में सेव वाटर कैंपेन के तहत स्कूल के बच्चों को 1500 वाटर बोटल का वितरण किया गया। इसके बाद एनसीआरटी के नए सिलेबस की किताबें वितरित की गई। स्वच्छता अभियान के तहत स्कूल में स्वच्छता पीरियड का भी शुभारंभ किया गया।

कई पोर्टल का शुभारंभ

मेजर जनरल ने कैंट बोर्ड के ऑनलाइन टैक्स पेमेंट पोर्टल समेत स्कूल फी पोर्टल और स्मार्ट वेतन सॉफ्टवेयर का शुभारंभ किया। इस दौरान कैंट सीईओ राजीव श्रीवास्तव, कर्नल रोहित पंत समेत उपाध्यक्ष बीना वाधवा और सभी वार्डो के सभासद गण मौजूद रहे।

कोटस-

गांधी बाग में चिल्ड्रन पार्क और रोज गार्डन बच्चों को काफी पसंद आता है। अब योगा केंद्र और सिटीजन कार्नर खुलने के बाद सेहत के शौकिनों को भी पार्क में आने का लाभ मिलेगा।

- ज्ञान प्रकाश

गांधी बाग में अभी कुछ अधिक मेंटेनेंस की आवश्यकता है। खासतौर पर बरसात के मौसम मे जगह-जगह कीचड़ से पार्क आने वाले बच्चों को परेशानी होती है।

- डॉ। रितु

कैंट एरिया में सोलर ट्री और जेब्रा क्रासिंग एक अच्छा कांसेप्ट है। माल रोड से सीख लेकर पूरे शहर में यह लागू होना चाहिए।

- सूर्य प्रताप

कैंट एरिया में सभी सुविधाओं को ऑनलाइन करने का प्रयास किया जा रहा है। यह एक अच्छा कदम है। भविष्य में इससे काफी लाभ मिलेगा।

- अमित मित्तल

Posted By: Inextlive