- नए औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने पर कमिश्नर का जोर

-कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने उद्योग बन्धु की बैठक में दिए निर्देश

-पूर्व में विकसित कालोनियों को टेकओवर करने की दी हिदायत

मेरठ: मंडलीय उद्योग बन्धु की बैठक का नजारा शनिवार को कुछ बदला-बदला सा था। नियुक्ति के बाद पहली बैठक में कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने उद्यमियों की समस्याओं को न सिर्फ सुना बल्कि विभागों को हिदायत दी। मेरठ समेत मंडल के जनपदों में नए औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने पर कमिश्नर ने बल दिया। इसके लिए समिति का गठन कर इसकी शुरूआत भी कर दी।

यूपीएसआईडीसी को जिम्मा

बैठक में मेरठ विकास प्राधिकरण, उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास कॉरपोरेशन (यूपीएसआईडीसी) के अधिकारियों व उद्यमियों की एक कमेटी बनाने के निर्देश कमिश्नर ने दिए। यह कमेटी नए औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए तीन-चार स्थानों को चिह्नित कर एक माह में रिपोर्ट देगी। बिजली विभाग के अधिकारियों को कमिश्नर ने निर्देश दिए कि वे उद्यमियों को बिजली का बिल उनकी ईमेल आईडी पर भी भेजे।

आईआईए हॉल में अगली बैठक

कमिश्नर ने अगली मंडलीय उद्योग बंधु बैठक मोहकमपुर स्थित आईआईए के हॉल में कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि नगर निगम पूर्व में विकसित कॉलोनियों, जिसमें मोहकमपुर प्रथम व द्वितीय, मोहकमपुर एन्कलेव, सरस्वती इंडस्ट्रीयल एरिया साईपुरम आदि को नगर निगम को टेक ओवर करें। बागपत रोड से रेलवे रोड वाया मिल्ट्री फार्म के रास्ते ट्रांसपोर्ट नगर थाने के सामने रोड के लिंक किए जाने की मांग पर उन्होंने एमडीए के वीसी योगेंद्र यादव को मौका मुआयना कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

जगह की नहीं है कमी

एमडीए के वीसी योगेंद्र यादव ने कहा कि लैंड बैंक की कमी नहीं है, उद्यमियों को उद्यम लगाने के लिए जितनी भूमि की आवश्यकता होगी उतनी भूमि एमडीए उपलब्ध कराएगा। अपर आयुक्त उद्योग राधेश्याम मिश्र ने बताया कि एकल मेज व्यवस्था के क्रियाकलापों की जानकारी दी। इस मौके पर अपर नगर आयुक्त राम भरत तिवारी, उपायुक्त वाणिज्यकर विवेक कुमार, उपायुक्त उद्योग ऋषि रंजन गोयल, अधीक्षण अभियंता एमडीए शबी हैदर, यूपीपीसीबी के क्षेत्रीय अधिकारी अतुलेश यादव आदि सहित विभिन्न उद्यमी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive