आग लगने के बाद छत तोड़कर लोगों को घर से निकाला गया, तीन की हालत गंभीर

घर में मेहमानों के लिए बन रहा था, इस दौरान हुआ हादसा

Meerut। थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के फतेहुल्लहपुर इलाके में घरेलू गैस सिलेंडर लीक होने से बड़ा हादसा हो गया। गैस लीक होने के कारण घर में भीषण आग लग गई जिसमें दम घुटने से दादी पोते की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में आग के धुंए के कारण कमरे में फंसे तीन अन्य लोगों की हालत बिगड़ी गई। जैसे तैसे आसपास के लोगों ने घर की छत तोड़कर कमरे में फंसे लोगों को बाहर निकाला। हादसे में तीन की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

दावत के दौरान हुआ हादसा

दरअसल लिसाड़ी गेट क्षेत्र के फतेहुल्लहपुर स्थित नूर गार्डन निवासी स्क्रैप कारोबारी नवाब के घर मंगलवार को पारिवारिक कार्यक्रम था। करीब एक साल पहले नवाब ने अपनी बेटी गुलफिशां की शादी समर गार्डन में की थी। गुलफिशां का एक माह पहलेबच्चा हुआ था। वह अपने पिता के घर आई हुई थी। बच्चा होने की खुशी में मंगलवार को नवाब ने घर पर कार्यक्रम रखा था। जिसमें गुलफिशां के ससुराल वालों के साथ ही नवाब ने मुजफ्फरनगर के चितौड़ा गांव निवासी अपनी बहन रिहाना भी आई थी। रिहाना अपने साथ 4 साल के पोते शाद पुत्र जान मोहम्मद को भी लेकर आई हुई थी।

मेहमानों के लिए बन रहा था खाना

दोपहर के समय घर के बरामदे में बनी रसोई में मेहमानों के लिए खाना बनाया जा रहा है। लेकिन तभी खाना बनाते वक्त गैस लीक हो गई। जिसके बाद पूरे घर में गैस फैल गई और कुछ ही मिनटों में गैस ने आग पकड़ ली और घर में तेज धमाके के साथ आग लग गई। आग से बचने के लिए एक महिला और चार बच्चे कमरे में घुस गए लेकिन आग के कारण कमरे में धुंआ भर गया जिससे तीनों धुंए के कारण बेहोश हो गए।

छत तोड़कर बाहर निकले गए परिजन

आग के धुंए और धमके की आवाज सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए लेकिन घर के मेन गेट तक आग पहुंचने के कारण लोग घर के अंदर नही घुस पाए। पहले आसपास के लोगों ने बाहर से ही आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग कम नही हुई। बाद में फायर ब्रिगेड और स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छत के रास्ते अंदर कमरों में फंसे लोगों ने जैसे-तैसे करके रिहाना, शाद, कैफ, आयशा और रुकैया को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया।

हादसे में दो कि मौत, तीन घायल

इस दौरान हादसे में गंभीर रूप दम घुटने से 45 वर्षीय रेहाना और उसके 4 साल के बेटे शाद को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन दोनो की मौत हो गई। वहीं हादसे में नवाब समेत उसकी 17 वर्षीय बेटी रुकैक्या, 15 वर्षीय आयशा और 5 वर्षीय भतीजे कैफ की हालत गंभीर बनी हुई है।

खाना बनाते समय सिलेंडर से गैस लीक होने के कारण हादसा हुआ है। जिसमें महिला और एक बच्चे की मौत हुई है। बाकि लोगों की हालत स्थिर है।

अरविंद चौरसिया, सीओ

Posted By: Inextlive