जीएसटी को लेकर सांसद का घेराव

फोटा-जागरण

-संसद में कारोबारियों की मांग रखने का दिया आश्वासन

Meerut उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के आह्वान पर रविवार को उत्तर-प्रदेश के प्रत्येक जिले में सभी सांसदों को मौजूदा जीएसटी के प्रारूपों में व्यापारी को जेल, जुर्माना एक माह में चार रिर्टन तथा त्रिस्तरीय जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। व्यापारियों ने मेरठ-हापुड़ लोकसभा के भाजपा सांसद राजेन्द्र अग्रवाल को उनके निवास स्थान पर ज्ञापन दिया गया।

मोहनपुरी हुए एकत्र

ज्ञापन देने के लिए व्यापार मण्डल के पदाधिकारी मोहनपुरी कार्यालय पर एकत्रित हुए तथा प्रान्तीय महामन्त्री लोकेश कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में सांसद के आवास पहुंचकर घेराव किया। केन्द्रीय वित्त मन्त्री के नाम सांसद को दिए ज्ञापन में जीएसटी में सजा के कानूनों को खत्म करने तथा विसंगतियों को दूर करने की मांग की गयी। इस दौरान आरके शर्मा, राजकुमार त्यागी, रामौतार बंसल, अजय गुप्ता, अतुल्य गुप्ता, सुरेन्द्र कसंल, अभिषेक अग्रवाल, संदीप गर्ग आदि लोग उपस्थित रहे।

---

सांसद के आवास पर प्रदर्शन

- आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने दिया ज्ञापन

-उच्च पदोन्नति में आरक्षण प्रदान करने की मांग की

Meerut :आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले दर्जनों कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने रविवार को सांसद राजेन्द्र अग्रवाल के आवास पर प्रदर्शन किया। उन्होंने सांसद का घेराव करते हुए केन्द्र सरकार से उच्च पदोन्नति में आरक्षण की मांग की।

नहीं जाने दिया शीर्ष पदों पर

समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरपी सिंह ने कहा कि 26 जनवरी 1950 में संविधान में अस्पृश्यो, आदिवासियों तथा पिछडे़ वर्गो को प्रतिनिधित्व के अधिकार को आरक्षण के रूप में निरूपित किया गया था। उन्होंने कहा कि 85वें संविधान संशोधन के अनुरूप किसी भी राज्य में पदों उन्नति में आरक्षण नहीं दिया गया। इन वर्गो के लाखों आरक्षित पद आज भी खाली पडे़ हुए हैं। प्रदर्शनकारियों में जिलाध्यक्ष ज्ञानेन्द्र कुमार गौतम, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरसी गेहरा, दीवान सिंह, श्याम सिंह, कांशीराम, देवेन्द्र कुमार, अमित सरधना, अनिल कुमार, ओमवीर सिंह, सेंसर पाल, उर्मिला गौतम आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive