किसी बात को लेकर हुई कहासुनी, आरोपी नितिन ने की राजीव की हत्या

सुबूत मिटाने के लिए फैक्ट्री में लगाई आग

पुलिस ने डीवीआर से फुटेज हासिल कर आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, जांच पड़ताल शुरू

Meerut। परतापुर थाना क्षेत्र के उद्योगपुरम में देर रात एक फैक्ट्री के चौकीदार की ईंट से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। कातिलों ने सुबूत मिटाने के लिए फैक्ट्री के ऑफिस में आग लगा दी। मगर फैक्ट्री मालिक द्वारा गुप्त स्थान पर लगाई गई डीवीआर ने हत्यारों का राज खोल दिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक राकेश गुप्ता की उद्योगपुरम में एल्युमिनियम शीट बनाने की फैक्ट्री है। राकेश के मुताबिक लगभग एक साल पहले उन्होंने रिठानी स्थित चौधरी सिक्योरिटी कंपनी से राजीव लोचन शुक्ला कोफैक्ट्री में बतौर गार्ड के पद पर तैनात किया था। मूल रूप से मध्य प्रदेश के रीवा जनपद का रहने वाला राजीव अपने परिवार के साथ परतापुर के इंदिरापुरम इलाके में किराए पर रहता था। राजीव की पत्नी माया के अनुसार बुधवार रात नितिन नाम के युवक ने फैक्ट्री का दरवाजा खुलवाया। इसके बाद उसने पानी लाने के बहाने राजीव को कमरे से बाहर भेजा और अचानक ईंट और लोहे की रॉड से राजीव पर हमला बोल दिया। आरोपी ने बेरहमी से पीट-पीटकर राजीव की हत्या कर डाली। इसके बाद सबूत छुपाने के लिए फैक्ट्री के ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरों और कंप्यूटर व एलइडी पर डीजल छिड़ककर आग लगा दी। जिसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। उधर, सुबह फैक्ट्री पहुंचे अन्य कर्मचारियों ने गार्ड राजीव का खून से लथपथ शव पड़ा देखा तो हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलने पर फैक्ट्री मालिक द्वारा सूचना दिए जाने के बाद एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह डॉग स्कवायड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए फैक्ट्री में गुप्त स्थान पर लगाई गई डीवीआर से सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकाली तो आरोपी का चेहरा साफ नजर आया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपी नितिन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हत्या के इस मामले में नितिन नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, नितिन पहले फैक्ट्री में ही काम करता था। बुधवार की रात वह राजीव से मिलने गया था, इसी दौरान उनके बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और नितिन ने राजीव की हत्या कर दी। आरोपी के पास से कत्ल में प्रयुक्त ईंट बरामद की गई है। आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive